हरियाणा | हिसार में सोमवार देर रात डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को एस्कॉर्ट कर रही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वहीं दुष्यंत चौटाला की गाड़ी को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया। सूत्रों के अनुसार, हादसा हिसार से सिरसा जाते वक्त देर रात अग्रोहा के नजदीक हुआ। काफिले में चल रही पुलिस की बोलेरो के अचानक ब्रेक लगाने के कारण काफिले की गाड़ी टकरा गई। सड़क पर घनी धुंध के चलते टक्कर हुई।  इस हादसे में काफिले में सवार पुलिस कमांडो को चोट आई है।

उत्तरी राजस्थान पर बने कम दबाव के क्षेत्र से नमी की मात्रा बढ़ गई है। रात के समय हवा नहीं चलने से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कोहरा छाया रहा। मौसम विशेषज्ञ की मानें तो 25 दिसंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके असर से ठंड में और बढ़ोतरी होगी। सोमवार को हिसार के बालसमंद क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सबसे कम रहा।

बारिश की बनी संभावना
मौसम विशेषज्ञ के अनुसार देश के उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों में 25 दिसंबर को एक नया ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर जबरदस्त बर्फबारी और तराई क्षेत्र में बारिश की गतिविधियों की संभावना बन रही है। इसी के तहत हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली के उत्तरी हिस्से में हल्की बारिश की गतिविधियां होंगी। ऐसे में आने वाले नए साल की शुरुआत हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ होगी।

फसलों को अभी नुकसान नहीं
एचएयू के कृषि वैज्ञानिक डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि कोहरा छाने से दिन के तापमान में कुछ गिरावट आएगी, जो गेहूं की फसल के फायदेमंद साबित होगी। फिलहाल गेहूं में फुटाव हो रहा है। मगर, कोहरे की स्थिति ज्यादा दिन रहती है तो सरसों की फसल में रोग आ सकते हैं, जिनमें सफेद रतुआ व तना गलन आदि रोग शामिल हैं। चूंकि अभी दिन के समय धूप निकल रही है तो कोहरे से फसलों को कोई नुकसान नहीं होगा।