हरियाणा: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार का कार्य प्रारंभ कर दिया है। इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रमुख प्रचारकों की एक नई सूची जारी की है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित 40 प्रमुख नाम शामिल हैं। इस सूची में खेल जगत के सितारे विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी नाम है।

कांग्रेस की इस स्टार प्रचारकों की सूची में अन्य महत्वपूर्ण नेताओं में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम भी शामिल है। इसके साथ ही दीपक बाबरिया, उदयभान और भूपेंद्र सिंह हुड्डा जैसे नेताओं को भी इस सूची में स्थान मिला है। यह सभी नेता पार्टी के चुनावी अभियान को मजबूती प्रदान करेंगे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति को देखते हुए यह स्पष्ट है कि पार्टी ने अपने सभी प्रमुख नेताओं को सक्रिय करने का निर्णय लिया है। इस प्रकार की तैयारी से कांग्रेस अपने समर्थकों के बीच एक सकारात्मक संदेश भेजने का प्रयास कर रही है। चुनावी प्रचार में इन स्टार प्रचारकों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी, जिससे पार्टी को चुनावी मैदान में मजबूती से उतरने का अवसर मिलेगा।