चंडीगढ़। नए साल के जश्न में रात 12 बजे हुड़दंगबाजों को चंडीगढ़ पुलिस ने अच्छा सबक सिखाया। 31 दिसंबर की रात को शहर में कई जगह नए साल के आगमन के लिए पार्टियों का आयोजन किया गया था। ऐसे में युवाओं पर नए साल के साथ शराब का नशा भी सिर चढ़कर बोल रहा था और जमकर हड़दंगबाजी भी की। वहीं, पुलिस जवानों के डंडे से इन हुड़दंगबाजों का नशा कुछ यूं उतरा।

चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एलांते मॉल के सामने नए साल के सेलिब्रेशन में होश खो बैठे नशे में टल्ली युवक हुड़दंगबाजी कर रहे थे। रात 12 बजे न्यू ईयर पार्टी के दौरान चंडीगढ़ पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवकों को डंडे से भगा दिया। पुलिस ने हुड़दंगबाजों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और वहां से भगा भी दिया। भागते हुए कुछ युवक सड़क पर भी गिरे जिन्हें पुलिस जवानों ने पहले संभाला फिर उनका डंडे से नशा भी उतारा।

चंडीगढ़ पुलिस ने पीजीआइ के सामने नाइट फूट स्ट्रीट को भी रात में बंद करवाने की कोशिश की। पुलिस जवान रात एक बजे नाइट फूट स्ट्रीट पर पहुंचे और वहां लगी भीड़ हो तीतर बीतर करने की कोशिश की। वहां मौजूद युवा अपनी गाड़ियों लेकर मौके से खिसक गए। पुलिस ने पूरी जगह को खाली करवा दिया। हालांकि पुलिस के जाने के बाद सुबह 3 बजे फिर वहां भीड़ उमड़ पड़ी।

सेक्टर-7 और 26 के डिस्को में रात 12 बजे के बाद भी सेलिब्रेशन चल रहा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें खाली करवाया। वहीं, अरोमा लाइट पॉइंट पर भी पुलिस ने आधा किमी बैरिकेड्स लगाकर वहां मौजूद युवक युवकों को भगाया। बता दें कि पंचकूला में नाइट कर्फ्यू लागू है। ऐसे में ट्राईसिटी का पूरा क्राउड चंडीगढ़ में जमा हो गया था। क्योंकि चंडीगढ़ में किसी तरह की रात में कोई पाबंदी नहीं थी। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से 1800 से ज्यादा पुलिस जवानों और 350 ट्रैफिक कर्मचारियों को रात में ड्यूटी पर तैनात किया गया था। वहीं, पूरे शरह में स्पेशल नाकाबंदी भी की गई थी। हालांकि पुलिस ने रात में ड्रंक एंड ड्राइव अफेंस में कितने वाहन जब्त किए हैं, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।