झारखंड के रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। तीनों तृतीय वर्ष के छात्र थे। मृत छात्रों की पहचान बोकारो के अंकित कुमार, गिरिडीह के अभिषेक कुमार और धनबाद के कतरास निवासी रोहन कुमार के रूप में हुई है। छुट्टी होने के कारण तीनों छात्र सुबह नहाने के लिए मुरुबंदा तालाब पहुंचे थे। नहाने के दौरान तीनों अचानक गहरे पानी में चले गए। स्थानीय लोग जब तक उन्हें निकालते तब तक वे डूब गए। लोगों ने किसी तरह उन्हें तालाब से बाहर निकालकर प्राथमिक उपचार देने का प्रयास किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पुलिस की मदद से तीनों को रामगढ़ सदर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

तीनों छात्र पास के ही एक निजी मकान में किराए पर रहते थे। सुबह हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों की भारी भीड़ तालाब पर जमा हो गई। बताया जाता है कि इंजीनियरिंग कॉलेज में हॉस्टल की पर्याप्त सुविधा नहीं होने के कारण आसपास के इलाकों में किराये पर रहकर कई छात्र पढ़ाई करते हैं। तालाब में डूबे तीनों छात्रों में से अंकित व अभिषेक कंप्यूटर साइंस और रोहन इलेक्ट्रिकल में पढ़ाई कर रहा था। तीनों तृतीय वर्ष के छात्र थे। रूम के बगल में ही सुबह से क्रिकेट खेलने के बाद तालाब में नहाने गए थे। नहाने के दौरान एक-दूसरे को बचाने में डूब गए। ग्रामीणों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन वे तीनों गहराई में चले गए।

झामुमो के जिला उपाध्यक्ष सह समाजसेवी चित्रगुप्त महतो, महानन्द महतो सहित कई लोगों ने डूब रहे तीनों छात्र को बचाने का प्रयास किया लेकिन बचा नहीं पाए।जब तीनों छात्र डूब रहे थे तभी उनलोगों ने एक छात्र का हाथ पकड़ लिया। जब तीनों को खिंचना चाहा तो खींच नहीं पाए। औऱ अंतत: गहराई में चले गए। उसके बाद बांस से खींचकर निकलना चाहा, लेकिन निकाल नहीं पाए। उसके बाद झगर से तीनों को निकाला गया, तबतक तीनों की मौत हो चुकी थी।