हरियाणा : रोहतक में ऑनलाइन ठगी की वारदात नहीं थम रही है। सांपला के कुलताना गांव की युवती का मोबाइल हैंग करके ठगों ने 20 हजार की नकदी निकाल ली, जबकि नट बोल्ट कंपनी के इंजीनियर को रिवार्ड प्वाइंट का झांसा देकर 19 हजार 986 रुपये ठग लिए। इस संबंध में सिविल लाइन व शिवाजी कालोनी थाने में केस दर्ज किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक सांपला खंड के गांव कुलताना निवासी अरुणा ने दी शिकायत में बताया कि वह मूलरूप से कुलताना गांव की रहने वाली और मॉडल टाउन में वर्तमान में रह रही है। उसके मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई। कॉल करने वाली ने कहा कि आपका अकाउंट सुभाष नगर स्थित एसबीआई बैंक की शाखा में है। आपने अपने अकाउंट से पैन कार्ड लिंक नहीं करवाया। अगर पैन कार्ड लिंक नहीं करवाएंगे तो अकाउंट बंद हो जाएगा। इतना ही नहीं, अगर आप योनो प्रयोग करती हैं तो उसके साथ भी पैन कार्ड लिंक करना होगा। इसके बाद युवती ने योनो खुलवाकर सेटिंग में जाने के लिए कहा। योनो खोलने के बाद उसका मोबाइल हैंग हो गया। दोपहर 2 बजकर 22 मिनट पर फोन आया। इसके 8 मिनट बाद खाते से 20 हजार रुपये कट गए।

 इंजीनियर को प्वाइंट बताकर निकाले 19 हजार 986 रुपये
करनाल निवासी विकास ने शिवाजी कालोनी थाने में शिकायत दी है कि वह भिवानी चुंगी स्थित नटबोल्ट कंपनी में क्वालिटी इंजीनियर के तौर पर नौकरी करता है। 18 दिसंबर को एक कॉल आई, जिसमें युवक ने कहा कि वह एसबीआई एग्जीक्यूटिव बोल रहा है। आपके क्रेडिट कार्ड में 19 हजार 986 कम्पलीमेंटरी रिवार्ड प्वाइंट पड़े हैं। आप इनको रिडिम कर लो, नहीं तो एक्पायर हो जाएंगे। इसके बाद युवक ने उसे एक लिंक भेजा, लेकिन शनिवार को वह ट्रांजेक्शन नहीं कर सका। इसके बाद सोमवार को दोबारा कॉल आई। युवक ने उसे लिंक ओपन कर प्रोसेसिंग करने के लिए बोला। उसने ऐसा ही किया, जिससे उसके खाते से 19 हजार 986 रुपये कट गए।