विराट कोहली अपने पुराने अवतार में लौट चुके हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ चिन्नास्वामी के मैदान पर खेले गए मुकाबले में किंग कोहली के बल्ले से चौके-छक्कों की बरसात हुई। विराट ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस फिफ्टी के साथ ही कोहली ने टी-20 क्रिकेट में एक और बड़े मुकाम को हासिल कर लिया है, जहां अब तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं पहुंच सका है।

कोहली का 'विराट' अवतार

पंजाब किंग्स से मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने विराट कोहली कप्तान फाफ डू प्लेसी के साथ मैदान पर उतरे। विराट शुरुआत से ही लय में दिखाई दिए और उन्होंने पहले ही ओवर में चार चौके जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए। कोहली ने पंजाब के गेंदबाजी अटैक की जमकर धज्जियां उड़ाई और तूफानी अंदाज में खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। विराट ने 49 गेंदों पर 77 रन की तेज तर्रार पारी खेली। कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए।

कोहली के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

दरअसल, चिन्नास्वामी के मैदान पर निकले अर्धशतक के साथ ही विराट कोहली ने एक और बड़े कीर्तिमान पर अपना नाम दर्ज करा लिया है। कोहली टी-20 क्रिकेट में 100 बार पचास से ज्यादा स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली से पहले इस मुकाम तक कोई भी भारतीय बैटर नहीं पहुंच सका है।

कार्तिक-लोमरोर ने दिलाई जीत

आरसीबी ने रोमांच से भरपूर मुकाबले में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से पटखनी दी। 177 रन के लक्ष्य को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 6 विकेट खोकर हासिल किया। अंतिम ओवरों में दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को सीजन की पहली जीत का स्वाद चखाया कार्तिक 10 गेंदों में 28 रन बनाकर नाबाद रहे, तो लोमरोर ने सिर्फ 8 गेंदों पर 17 रन कूटे।