लंदन । ब्रिटेन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर कई किलोग्राम यूरेनियम जब्त किया गया हैं। विस्फोटक बनाने यूरेनियम को पाकिस्तान की कार्गो खेप में जब्त किया गया था। 29 दिसंबर को नियमित जांच के दौरान यूके हवाई अड्डे पर इस रेडियोएक्टिव पैकेज का पता चला। हीथ्रो के कार्गो सेक्शन में पाया गया यूरेनियम पैकेज ब्रिटेन की ईरानी फर्म का सामान था। इस यूरेनियम के मिलने के बाद आतंकवाद विरोधी जांच शुरू कर दी गई है। 
पुलिस ने बताया हमें जैसे ही इसकी जानकारी मिली कि यूके आने वाले पैकेज में यूरेनियम पाया गया है तब हमने मेट के काउंटर टेररिज्म कमांड के अधिकारियों से सीमा बल के सहयोगियों द्वारा किया। यूरेनियम की मात्रा काफी कम है। इस लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि इससे जनता को कोई खतरा नहीं है।
कमांडर ने कहा हालांकि हमारी जांच अभी जारी है अब तक की हमारी पूछताछ से यह किसी खतरे से जुड़ा हुआ नहीं लग रहा है। हालांकि शिपमेंट में परमाणु सामग्री की तस्करी के लिए इस बात की चिंता बढ़ गई है कि पाकिस्तान इस तरह के न्यूक्लियर पदार्थों की स्मगलिंग करता है। यूरेनियम एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है जिसका उपयोग परमाणु संबंधी उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। इस घटना ने पाकिस्तान में परमाणु सामग्री से निपटने को लेकर भी चिंता पैदा कर दी है।