गुजरात के सूरत में कथित तौर पर नकली आधार कार्ड बनवाकर हिंदू बनने के मामले में एक 27 वर्षीय मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यहां अवध बाजार में काफी हिंदू लोग रहते हैं, इसलिए मुस्लिम युवक अपना धर्म छिपाकर कपड़े का कारोबार कर रहा था। इसके लिए उसने हिंदू नाम से नकली आधार कार्ड बनवा लिया था। जिसका वो इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के सदस्य नरेंद्र चौधरी ने पहचान, धोखाधड़ी और गलत बयानी के बारे में चिंता जताते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

लोग आरोपी को 'अर्जुन' नाम से बुलाते थे

पुलिस ने बताया कि 9 साल से आरोपी युवक सूरत के अवध बाजार में रूही फैशन नाम से महिलाओं के कपड़े की दुकान चला रहा था। इस दौरान उसने आधिकारिक दस्तावेजों के लिए ओजैर आलम नाम का इस्तेमाल किया, लेकिन युवक पर आरोप है कि उसने अर्जुन सिंह, भंवर सिंह नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया। इसके पीछे वजह बताया जा रहा है कि युवक के वास्तविक नाम का उच्चारण करने में स्थानीय लोगों को काफी कठिनाई होती थी, इसलिए लोग उसे 'अर्जुन' कहकर बुलाते थे, जिससे शायद वो प्रभावित होकर उसने अर्जुन सिंह, भंवर सिंह नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवा लिया।

पूछताछ से पहले ही टूट गया युवक

पुलिस ने बताया कि, आरोपी युवक पुलिस स्टेशन ले जाते वक्त टूट गया। उसने पूछताछ के दौरान अपना असली नाम ओजैर आलम बताया है, जो मूल रूप से बिहार के पश्चिम चंपारण जिले का रहने वाला है। जांच में यह भी पता चला है कि नकली आधार कार्ड में उसका निवास स्थान राजस्थान दर्शाया गया था। कथित तौर पर उसने अपनी दुकान पर एक कंप्यूटर का उपयोग करके जाली आधार कार्ड बनाया। अधिकारी वर्तमान में जांच कर रहे हैं कि क्या उसने नकली दस्तावेज़ का उपयोग किसी अन्य उद्देश्य के लिए किया था और अधिक सबूत इकट्ठा करने के लिए उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है। शिकायत शनिवार को दर्ज की गई थी और अब भी मामले की जांच चल रही है।