ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई दो ड्रग्स फैक्ट्री के मास्टरमाइंड नाइजीरिया के रहने वाले माइकल बेंसन की पत्नी ने हाइकोर्ट में अर्जी दाखिल की है। पत्नी रेवेका ने अनहोनी की आशंका जताते हुए कहा है कि उसका पति माइकल 16 मई से गायब है।

उसका मोबाइल स्विच आफ है। रेवेका ने हाइकोर्ट से गुहार लगाई गई है कि उसके पति की वास्तविकता की जांच कर सच्चाई से उसको रूबरू कराया जाए। वहीं, गौतमबुद्धनगर पुलिस की रडार पर इन दिनों सबसे बड़ा टारगेट माइकल है। उसी के संरक्षण में ड्रग्स फैक्ट्री चल रही थी।

वह दिल्ली के वसंत कुंज, खिड़की एक्सटेंशन व महिपालपुर में कई बार ठिकाने बदल चुका है। पकड़े गए आरोपित चिडी से पूछताछ के बाद माइकल का नाम प्रकाश में आया था।

माइकल के पास कई ऐसे नाम है जो कि ड्रग्स फैक्ट्री संचालित करते में भारतीय मददगार है। माइकल तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। हालांकि रेवेका ने आशंका जाहिर की है कि उसका पति पुलिस हिरासत में है। पति की तलाश में पत्नी बीटा दो कोतवाली भी पहुंची।

माइक का फोन स्विच आफ होने से पहले उसकी लोकेशन दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व गोवा के अलग-अलग शहरों में मिली। चार राज्यों में लोकेशन मिलने के बाद यह बात पुख्ता हो गई है कि माइकल भारत में ही है। उसके पास इन चार राज्यों में ड्रग्स सप्लाई की जिम्मेदारी भी थी।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर थीटाे दो स्थित तीन मंजिला मकान में चल रही अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स फैक्ट्री का पुलिस ने 16 मई की रात भंडाफोड़ किया था। मौके से अफ्रीकी मूल के दस आरोपितों अनुडुम इमैनुएल, अजोकू उबाका, डेनियल अजूह, ड्रामेमोंड, लीवी जू, जैकेब एमिली, कोफी, चिडी जीयागवा, जोकू लेची को गिरफ्तार किया गया था।

सभी नाइजीरिया के रहने वाले हैं। आरोपितों के कब्जे से 300 करोड़ की कीमत की 46 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की गई थी। आरोपित चिडी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया।

उसकी निशानदेही पर 30 मई को पुलिस ने ओमेगा सेक्टर स्थित मित्रा सोसायटी में संचालित दूसरी ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर 200 करोड़ की कीमत की 30 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की और तीन विदेशी नागरिक सिमन, केसिना रेमी, ईग्वे सोलोमोन को गिरफ्तार किया।

यह तीनों भी नाइजीरिया के रहने वाले है। अब तक कुल 500 करोड़ की 76 किलोग्राम ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है और 13 विदेशी नागरिक गिरफ्तार हो चुके है।