केंद्रीय बोर्डों के साथ-साथ यूपी, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, आदि समेत विभिन्न राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किए जा चुके हैं। इस क्रम में राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए भी डेटशीट का इंतजार राज्य के लाखों छात्र-छात्राएं कर रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा परीक्षा कार्यक्रम जारी किए जाने की निश्चिम तारीख का ऐलान नहीं किया है।

हालांकि, पिछले वर्ष की परीक्षा के पैटर्न को देखें तो राजस्थान बोर्ड शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 का परीक्षा कार्यक्रम को आज यानी सोमवार, 8 जनवरी 2024 को शुरू हुए सप्ताह के दौरान कर सकता है। बता दें बीते शैक्षणिक वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं के लिए Time Table राजस्थान बोर्ड ने 13 जनवरी को जारी किया था।

Rajasthan Board Exam 2024: ऐसे करें डाउनलोड Time Table PDF

छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि वे अपनी-अपनी परीक्षा कार्यक्रम राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स को Time Table PDF डाउनलोड करने के लिए समय-समय पर इस वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

Rajasthan Board Exam 2024: 15 फरवरी से होनी है 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं

इससे पहले राजस्थान बोर्ड द्वारा एक अपडेट के मुताबिक कक्षा 10 और कक्षा 12 की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी 2024 से किया जाना है। ये परीक्षाएं 10 अप्रैल चलेंगी।