प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी करीब 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वह केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन 19,000 लाभार्थियों को करेंगे।

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे गुजरात

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी गांधीनगर में अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन' में शामिल होंगे और गिफ्ट सिटी का भी दौरा करेंगे। बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क और परिवहन विभाग और खान और खनिज विभाग की परियोजनाएं भी शामिल हैं। वह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) के लाभार्थियों को चाबियां भी सौंपेंगे। इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1,950 करोड़ रुपये है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) की अपनी यात्रा के दौरान मोदी वहां की मौजूदा विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान वह अधिकारियों से संवाद भी करेंगे और उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझेंगे। अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन, अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ का 29वां द्विवार्षिक सम्मेलन है। इस सम्मेलन का विषय शिक्षक शिक्षा को बदलने के केंद्र में हैं।