बेतवा रिट्रीट ने जीता बेस्‍ट ऑफ द बेस्‍ट अवार्ड


भोपाल। विश्‍व विख्‍यात पर्यटक मार्गदर्शी संस्‍था ‘’ट्रिप एडवाइजर’’ U.S. (यूनाइटेड स्‍टेट ऑफ अमेरिका) के ट्रैवलर्स च्‍वाइस अवॉर्ड-2023 में मध्‍यप्रदेश राज्‍य पर्यटन विकास निगम की 12 इकाइयों ने ट्रिप एडवाइजर्स एनुअल ट्रैवलर्स च्‍वाइस अवार्ड जीता है। निगम के प्रबंध संचालक श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि पलाश रेसीडेंसी भोपाल, बघीरा जंगल रिसॉर्ट मोचा, बायसन रिसॉर्ट मढ़ई, कलचुरी रेसीडेंसी जबलपुर, रॉक एण्‍ड मनोर पचमढ़ी, चंपक बंगलो पचमढ़ी, ग्‍लेन व्‍यू पचमढी, होटल अमलतास पचमढ़ी, शीशमहल ओरछा, व्हाइट टाइगर फॉरेस्ट लॉज़ बांधवगढ़ एवं तानसेन रेसीडेंसी ग्‍वालियर को अवॉर्ड मिला है, वहीं निगम की ओरछा स्थित इकाई बेतवा रिट्रीट ने संस्‍था का ‘’बेस्‍ट ऑफ बेस्‍ट’’ अवार्ड 2023 जीता।
 प्रबंध संचालक श्री सिंह ने निगम की इकाइयों को विश्‍व स्‍तरीय अवार्ड प्राप्‍त होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह विषय न केवल मध्‍यप्रदेश पर्यटन अपितु संपूर्ण मध्‍यप्रदेश के लिए एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है। इकाईयों को सम्‍मान जनक स्‍थान तक पहॅुचाने में इकाईयों के सभी वरिष्ठ प्रबंधकों के कुशल प्रबंधन एवं मार्गदर्शन के साथ सभी कर्मचारियों का सर्वाधिक योगदान है। उन्होंने निगम परिवार की ओर से मध्‍यप्रदेश आने वाले सभी पर्यटकों को भी वोटिंग करने के लिए धन्‍यवाद व आभार व्‍यक्‍त किया। 
‘’ट्रिप एडवाइजर’’ कम्‍पनी संपूर्ण विश्‍व में विभिन्‍न स्‍थानों पर गये पर्यटकों से प्राप्‍त रिपोर्ट के आधार पर मूल्‍यांकन कर हर वर्ष यह अवार्ड प्रदान करती है। पर्यटकों की ओर से दुनियाभर के होटल, रेस्तरां और दूसरे स्थानों को दी हुई रेटिंग के आधार पर ट्रैवलर्स च्वाइस अवॉर्ड के लिए चुना जाता है। दुनिया भर के पर्यटक हर साल इसमें भाग लेते हैं और अपनी पसंद के आधार पर वोटिंग करते हैं। हर कैटेगरी में दुनिया के चुनिंदा 25 शहरों, पर्यटन स्‍थलों, और होटल्‍स रेस्टोरेंट की सूची बनाकर प्रत्‍येक श्रेणी में अवार्ड की घोषणा की जाती है। 
उल्लेखनीय है कि निगम की समस्त इकाईयों में पर्यटकों के ठहरने के लिए पूर्णत: सुसज्जित अतिथि कक्षों, खान-पान, मनोरंजन गतिविधियां और आरामदायक स्टे की सुविधाएं दी जाती है।पश्चिमी देशों विशेष कर फ्रांस, इटली, जर्मनी, ब्रिटेन,  स्‍कॉटलैण्‍ड आदि के पर्यटक विश्‍व के किसी भी देश में पर्यटन पर जाने के लिए उक्‍त संस्‍था द्वारा चिन्हित स्‍थानों पूर्ण संरक्षित रात्रि विश्राम एवं खान-पान की दर, मात्रा एवं गुणवत्‍ता को विश्‍वास सहित प्राथमिकता देते हैं।