जयपुर | भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करने और प्रदेश पदाधिकारियों से मुलाकात करने 23 जनवरी को जयपुर पहुंचेंगे। जेपी नड्डा पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद पहली बार राजस्थान आएंगे। दस महीने बाद प्रदेश में चुनाव होने हैं, लिहाजा नड्डा का ये दौरा चुनाव की तैयारी को लेकर देखा जा रहा है। यहां होने वाले चुनाव का कार्यभार नड्डा के पास ही है। इसलिए उनका ये दौरा चुनाव को लेकर काफी महत्वपूर्ण है। नड्डा 24 और 25 को भी जयपुर में ही रहेंगे।

जेपी नड्डा का यह राजस्थान दौरा चुनावी साल होने के चलते बहुत ही अहम माना जा रहा है। दस महीने में ही प्रदेश में चुनाव होने हैं और पार्टी में चल रही गुटबाजी को रोकना और पार्टी को एकजुट कर चुनाव के लिए तैयार करना राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्राथमिकता होगी। चूंकि 2023 और 2024 दोनों ही चुनाव का कार्यभार जेपी नड्डा के पास ही है, इसलिए अब जिम्मेदारी और भी महत्वपूर्ण हो गई है। पिछले चुनाव में भाजपा मात्र 28 सीटों से सरकार बनाने में विफल रही थी, जिसका प्रमुख कारण गुटबाजी ही था।

राजस्थान में भाजपा को मजबूत करना और सभी बड़े चेहरों को एक साथ मिलाकर चुनाव में उतरना ही पार्टी का एक मात्र उद्देश्य है, जिसके चलते जेपी नड्डा जयपुर में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति में नेताओं से मिलकर और अपने भाषण के माध्यम से समझाइश का प्रयास करेंगे। साथ ही दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जो संदेश हैं उनको भी राजस्थान के नेताओं के साथ साझा करेंगे। प्रदेश कार्य समिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, वी सतीश, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी, समेत पार्टी के सभी पदाधिकारियों के आने की भी सूचना है।