महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे करीब 30 लाख स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एण्ड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBHSE) द्वारा SSC (कक्षा 10) और HSC (कक्षा 12) की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। बोर्ड द्वारा दोनों ही कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, खबरों के मुताबिक महाराष्ट्र बोर्ड बारहवीं रिजल्ट की घोषणा पहले कर सकता है, जबकि इसके बाद दसवीं के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

नतीजों की तारीख का ऐलान जल्द

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के नतीजों की घोषणा इसी सप्ताह के दौरान 10 मई तक कर सकता है। वहीं, इसके बाद बोर्ड 10वीं का परीक्षाफल अगले सप्ताह के मध्य तक कर सकता है। इस क्रम में उम्मीद की जा रही है कि MSBSHSE द्वारा दोनों ही परिणामों को जारी किए जाने की तारीखों का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है।

ऐसे जानें रिजल्ट पर अपडेट

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2024 की तारीखों से सम्बन्धित अधिसूचना को MSBSHSE आधिकारिक वेबसाइट, mahahsscboard.in पर जारी करेगा। ऐसे में स्टूडेंट्स को चाहिए कि वे अपनी सम्बन्धित कक्षा के परिणाम की तारीख और समय की जानकारी के लिए इस वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि निर्धारित तिथि और समय पर घोषणा के बाद परिणाम और विषयरवार प्राप्तांक  जानने के लिए लिंक आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, mahresult.nic.in पर एक्टिव किए जाएंगे। स्टूडेंट्स अपनी कक्षा के परिणाम लिंक पर क्लिक करके और फिर नए पेज पर अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करके अपना परीक्षाफल देख सकेंगे।