सीमा हैदर से मिलने पाकिस्तान के सिंध प्रांत निवासी कारोबारी नारायण दास शुक्रवार दोपहर रबूपुरा पहुंचा। नारायण ने सीमा को बहन बताते हुए सरहद पार नहीं भेजने की अपील की। नारायण ने कहा कि वह सीमा को नहीं जानता। यह पता चलते ही कि सीमा पाकिस्तान में उसके क्षेत्र की निवासी है वह उससे मिलने चला आया। नारायण ने बताया कि लांग टर्म वीजा पर परिवार के साथ इंदौर में रहकर ड्राइ फ्रूट का कारोबार करता है। उसने बताया कि वह हर कुछ माह में पाकिस्तान जाता रहता है। नारायण दास ने बताया कि वह सिंध प्रांत के खैरपुर का रहने वाला है। सीमा हैदर भी खैरपुर से ही ताल्लुक रखती है। उसने कहा कि वह सीमा की बात पाकिस्तान के लोगों तक पहुंचाना चाहता है। वह जल्द ही यू-ट्यूब पर सीमा से हुई बातचीत का वीडियो भी अपलोड करेगा। अहम है कि सात साल से भारत में रहने के बावजूद नारायण सीमा जैसी हिंदी नहीं बोल पा रहा था। हालांकि सीमा के हिंदी बोलने पर सवाल पर उसने कहा कि भारतीय फिल्में और न्यूज देखकर पाकिस्तानी भी हिंदी बोलना सीख लेते हैं।

सीमा के सचिन के घर डांस का वीडियो वायरल

सीमा के सचिन के घर साड़ी पहनकर डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि सचिन से विवाह को लेकर महिलाओं ने नृत्य संगीत का आयोजन किया। इसी में सीमा हैदर ने डांस किया है। उधर, राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजस्थान में मीणा बिरादरी के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। इसी बीच वहां एक किसान नेता ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर शेयर किया है। जिसमें सीमा हैदर पाकिस्तानी लिखकर उसे भाजपा का उम्मीदवार बताते हुए पोस्टर वायरल किया है। हालांकि इसे राजनीतिक तंज बताया जा रहा है।

पाकिस्तानी यू-ट्यूबर ने कहा , भारतीय नेता से हैं सीमा के संबंध, सचिन को बनाया जरिया

पाकिस्तान के यू-ट्यूबर सैयद बासित अली ने हाल ही में एक युवक और सीमा की सहेली का साक्षात्कार लिया था। वीडियो में दिख रहे युवक ने खुद को सीमा का पूर्व प्रेमी होने का दावा किया है। साथ सहेली ने सीमा को धोखेबाज बताया अब सैयद बासित अली ने सोशल मीडिया पर वायरल एक निजी चैनल के माध्यम से दावा किया कि सीमा हैदर का संबंध भारतीय नेता से है। नेता ने ही सीमा को नेपाल सीमा पार कराने में मदद की है। सचिन केवल एक जरिया है। बासित अली ने इस संबंध में जल्द साक्ष्य पेश करने का भी दावा किया है। उसका कहना है कि सीमा भारत के लिए खतरा है।
 
पुलिस ने बढ़ाई निगरानी और गश्त

शुक्रवार को सचिन के घर सीमा से मिलने पर पाबंदी लगाई गई थी। हालांकि आधार कार्ड आदि दिखाकर कुछ लोग व मीडियाकर्मी सीमा से मिल रहे थे। शनिवार को पूरी तरह से सीमा से मिलने पर पाबंदी लगा दी गई। वहीं, सीमा के घर पर भी पुलिसकर्मी तैनात दिखे। कुछ लोगों का कहना था कि सीमा की सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात है, तो कुछ निगरानी की बात कहते नजर आए। वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि एहतियातन निगरानी व गश्त की जा रही है।
 
नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी सीमा

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची निवासी सीमा हैदर और रबूपुरा के सचिन मीणा के बीच पबजी गेम खेलने के दौरान जान-पहचान हुई थी। वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी। चार बच्चों संग रबूपुरा पहुंची सीमा आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रहने लगी। मामले की भनक पुलिस को लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था। सचिन, उसके पिता नेत्रपाल और सीमा को गिरफ्तार कर बीते मंगलवार को न्यायालय में पेश किया था। न्यायालय के आदेश पर तीनों को जेल भेजा गया था। न्यायालय ने बच्चों की आयु कम होने के कारण उनकी मां सीमा के साथ जेल भेजा था। सीमा हैदर और सचिन की जमानत याचिका पर सुनवाई कर वकील उनके प्यार, चार बच्चों और सीमा की सुरक्षा का हवाला दिया। इसके बाद न्यायालय ने दोनों को जमानत दे दी थी।