चंडीगढ़ में सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है। बुधवार सुबह शहर के कई इलाकों में घनी धुंध छाई रही। सेक्टर-26, मनीमाजरा और सुखना लेक के पास विजिबिलिटी 50 मीटर से कम रही। अधिकतम तापमान में भी अचानक गिरावट आई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक घनी धुंध पड़ने की संभावना जताई और सावधानी बरतने की सलाह दी है। 

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि आने वाले दो दिनों में गहरी धुंध रहेगी। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद 25 दिसंबर को हल्के बादल छा सकते हैं। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में सर्दी भी काफी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। सुबह और शाम को धुंध रहेगी लेकिन दिन के समय मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी।

12 फ्लाट्स का देरी से आईं और 15 देरी से उड़ीं, चार उड़ानें भी रद्द
चंडीगढ़ में अचानक से बढ़ी ठंड और कोहरे का असर फ्लाट्स पर पड़ा है। लगातार दूसरे दिन भी बुधवार को भी शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ानों की आवाजाही पर काफी असर रहा। बुधवार को देर शाम सात बजे तक देश के कई राज्यों से आने वाली 12 फ्लाट्स आगमन देरी से हुआ। वहीं 15 उड़ानों ने तय समय से देरी में उड़ान भरी। वहीं चार फ्लाट्स को रद्द भी करना पड़ा। 

शताब्दी समेत लांग रूट की ट्रेनें देरी से पहुंचीं चंडीगढ़
धुंध के कारण शताब्दी सहित अन्य ट्रेनें चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर देरी से पहुंचीं। इसके चलते लोगों के परेशानी का सामना करना पड़ा। पंचकूला सीनियर डीसीएम हरिमोहन ने बताया कि विजबिलिटी कम होने के कारण शताब्दी सहित लांग रूट की ट्रेनों के हालात ऐसे बने। इसमें नेताजी एक्सप्रेस (12311) 3.30 घंटे देरी से आई। यह ट्रेन सुबह तीन बजे चंडीगढ़ पहुंचती है लेकिन यह ट्रेन सुबह 6:30 बजे पहुंची। वहीं, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (12331) अपने निर्धारित समय से छह घंटे देरी से आई।