मेहसाणा। पीएम मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने नौ साल पूरे कर लिए हैं। पिछले नौ सालों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले नौ सालों में देश के विकास की गति बढ़ी है। देश के विकास में तेजी लाने के लिए पीएम मोदी ने सहकारी समितियों, कॉरपोरेट्स, गैर सरकारी संगठनों के साथ तेलमेल बैठाया है, जिससे देश का विकास की गति आई है।

मंगलवार को उत्तरी गुजरात के मेहसाणा जिले में बनने वाले एक सैनिक स्कूल की आधारशिला रखी गई। इस कार्यक्रम में अमित शाह ने हिस्सा लेते हुए एक सभा को संबोधित किया। यह सैनिक स्कूल पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर बनाया जा रहा है। बता दें कि जानकारी के अनुसार, मेहसाणा के साथ-साथ 100 देश में 100 नए सैनिक स्कूल बनने वाले हैं।

पीपीपी मॉडल के जरिए बनेंगे 100 सैनिक स्कूल

अमित शाह ने कहा, "पीएम मोदी ने पीपीपी मॉडल के जरिए 100 सैनिक स्कूल स्थापित करने का आह्वान किया था। मेहसाणा में बनाया जा रहा मोतीभाई चौधरी सागर सैनिक स्कूल 20वां ऐसा स्कूल होगा जो पीपीपी मॉडल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में पिछली सरकारों के दौरान विकास की गति धीमी थी।

"उन्होंने आगे कहा, पिछले नौ सालों में पीएम मीदी ने न केवल देश की सुरक्षा के और विकास के लिए काम किया बल्कि उन्होंने में सहकारी समितियों, कॉर्पोरेट्स, गैर सरकारी संगठनों की मदद लेकर देश के विकास की गति को आगे बढ़ाया।"

दूधसागर डेयरी दुग्ध सहकारी समिति ने स्कूल खोलने में की मदद

शाह ने कहा कि इन स्कूलों में छात्र कड़ी मेहनत के जरिए भारत माता की सेवा के लिए तैयार होंगे।

"उन्होंने कहा, नया स्कूल छात्रों को सुरक्षा, देशभक्ति और बहादुरी के बारे में सीखने में मदद करेगा।"

बता दें कि दूधसागर डेयरी दुग्ध सहकारी समिति की मदद से इस स्कूल की स्थापना की जा रही है। उन्होंने इस कार्य के लिए समिति के अध्यक्ष अशोक चौधरी और पूरे बोर्ड को बधाई दी।

पीएम मोदी जब सीएम थे तो उत्तरी गुजरात का हुआ विकास: अमित शाह

शाह ने यह भी कहा कि उत्तरी गुजरात में भूजल स्तर में गिरावट की वजह से लोग पानी की कमी की परेशानी से जूझ रहे थे। पीएम मोदी ने इस परेशानी को दूर कर दिया। इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को डर था कि ये जगह रेगिस्तान में बदल जाएगा।

"उन्होंने कहा, गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरी गुजरात में नर्मदा और महिसागर नदी का पानी लाने के लिए कई पहल की, जिससे भूजल स्तर बढ़ाने में मदद मिली।"