पंजाब। पीसीसीटीयू के जिला अध्यक्ष चमकौर सिंह ने पंजाब के उच्च शिक्षा क्षेत्र में सरकार की कमियों को उजागर करने के लिए शिक्षक दिवस पर विरोध प्रदर्शन करने की विडंबना पर टिप्पणी करते हुए अपना असंतोष व्यक्त किया।

शिक्षक दिवस पर, लुधियाना के 22 सहित पंजाब भर के 136 सहायता प्राप्त कॉलेजों के शिक्षकों ने पंजाब और चंडीगढ़ कॉलेज शिक्षक संघ (पीसीसीटीयू) द्वारा आयोजित उच्च शिक्षा के प्रति राज्य सरकार की उपेक्षा के खिलाफ विरोध करने के लिए काले बैज पहने।

सिंह ने 5 सितंबर, 2022 को वादा किए गए 7वें वेतनमान को लागू करने में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की आलोचना की और महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने में लंबे समय तक देरी के लिए लोक शिक्षण निदेशालय (डीपीआई) की निंदा की।

पंजाब विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय सचिव रमन शर्मा ने सरकार से पंजाब में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए सहायता प्राप्त कॉलेजों में सभी पदों के लिए 95% अनुदान बहाल करने का आह्वान किया।

पीसीसीटीयू केंद्रीय समिति के सदस्य वरुण गोयल ने सरकार द्वारा सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में नव-भरे पदों के लिए अनुदान को 95% से घटाकर 75% करने पर प्रकाश डाला, जिससे इन संस्थानों के लिए वित्तीय कठिनाइयां पैदा हो गई हैं, तथा उन्होंने मूल अनुदान प्रतिशत को बहाल करने का आग्रह किया।