पंजाब :  अमृतसर एयरपोर्ट पर कस्टम कमिश्नरेट के एयर इंटेलिजेंस विंग ने 18.18 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ दुबई जा रही एक महिला को पकड़ा है।महिला से पूछताछ के बाद कस्टम अधिकारियों ने गैंग के सरगना को भी काबू कर लिया। इन्हें सीजेएम की अदालत में पेश कर दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर पूछताछ शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक अमृतसर की एक महिला 11 दिसंबर को दुबई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या आईएक्स-191 में सफर करने के लिए श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची। सीआईएसएफ अधिकारियों ने जांच के दौरान उससे विदेशी मुद्रा पाए जाने के बाद कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया। 

जांच में सामने आया कि महिला विदेशी मुद्रा ले जाकर दुबई से सोना तस्करी करना चाहती थी। तलाशी के दौरान महिला की कमर के नीचे बंधे पाउच में 4.10 लाख के यूरो, 4.53 लाख के पाउंड और 7.91 लाख के ऑस्ट्रेलियन डॉलर समेत अन्य मुद्रा मिली। कस्टम कमिश्नर राहुल नानगरे ने बताया कि महिला से पूछताछ के बाद तस्करी करने वाले गैंग के सरगना को भी काबू कर लिया गया है। 

पूछताछ में खुलासा हुआ कि अभी तक देश के अलग-अलग एयरपोर्ट के जरिये 2.05 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा और दुबई से पांच करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत के सोने की तस्करी कर चुके हैं। कस्टम कमिश्नर ने बताया कि दोनों आरोपियों को सीजेएम की अदालत में पेश करने के बाद दो दिन के  पुलिस रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ की जा रही है।