किसी भी रिलेशनशिप में प्यार और सम्मान के साथ विश्वास का होना भी बहुत जरूरी होता है। अगर किसी रिलेशन में विश्वास नहीं है, तो यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलता। एक बार अगर किसी रिश्ते से विश्वास चला गया तो उसे टूटने से कोई नहीं रोक सकता। आजकल की सोशल मीडिया की लाइफ में किसी को धोखा देना बड़ा आसान है। धोखे की वजह से कई सालों के रिलेशन बर्बाद हो जाते हैं। धोखे के कारण ही कुछ लोग मानसिक रूप से भी बीमार हो जाते हैं। तब मन में एक ही सवाल आता है कि आखिर क्यों उन्हें धोखा मिला?

रिश्ते में इन वजहों से मिलता है धोखा

रिश्ते से बोर होना

अक्सर हम देखते हैं कि कोई भी रिश्ता शुरुआत में बहुत अच्छा रहता है, नए रिश्ते में थ्रिल होता है। लेकिन बाद में वह धीरे-धीरे खराब होता चला जाता है। किसी भी रिश्ते में नयापन बहुत जरूरी है। हर व्यक्ति एक ही रुटीन से बोर हो जाता है, ठीक उसी तरह ऐसे ही व्यक्ति एक ही रिश्ते तो निभाकर बोर हो जाता है। इसलिए वह बाहर उसी थ्रिल को ढ़ूढने में लग जाता है।

गुस्से की वजह से बदला लेना

ऐसा कई बार होता है कि लोग अपने पार्टनर से बदला लेने के लिए उन्हें चीट करते हैं। ऐसा उन रिलेशनशिप में होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ लॉयल होते हैं लेकिन वो आपके धोखा देते हैं। धोखा देने वाले लगभग आधे लोग गुस्से की वजह से अपने पार्टनर को चीट करते हैं।

पार्टनर को इग्नोर करना

ऐसा कई बार होता है कि अगर आप अपने पार्टनर को इग्नोर करने लगते हैं, तो इसके वजह से वह नए पार्टनर को तलाशने लगते हैं। वहीं अटेंशन पाने के लिए वे किसी और की तरफ आकर्षित हो जाते हैं।

रिलेशनशिप से निकलने के लिए तरीके से ट्रीट करना

एक रिलेशनशिप में काफी समय देने के बाद कुछ लोगों का अपने पार्टनर के साथ व्यवहार बदल जाता है और रिश्ते में खटास आ जाती है। कुछ लोग अपने पार्टनर को गलत तरीके से ट्रीट करने लगते हैं। जिससे निकलने के लिए वो अपने पार्टनर को चीट करते हैं।