दिल्ली | मध्य दिल्ली के देशबंधु गुप्ता रोड थाना इलाके में बुधवार शाम एक राष्ट्रीय पार्टी के नेता की पत्नी ने बच्ची के अगवा होने की सूचना दे दी। ऐसे में पूरे जिले की पुलिस हरकत में आ गई। इसके बाद लोकल पुलिस के अलावा जिले के स्पेशल स्टाफ को बच्ची की तलाश में लगा दिया गया।पुलिस की पड़ताल के बाद रात को उत्तरी दिल्ली के मौरिस नगर में एक मंदिर के बाहर से बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया। मामला संदिग्ध लगने पर जब बच्ची की मां से पूछताछ हुई तो वह बार-बार बयान बदलने लगी।

बाद में उसने कबूल लिया कि लगातार तीसरी बेटी होने से हताश होकर बच्ची को मंदिर के बाहर छोड़कर झूठी कॉल की थी।मध्य जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम को 5:16 और 5:21 बजे महिला ने कॉल कर पुलिस को खबर दी कि बाइक सवार दो बदमाशों ने रानी झांसी रोड, मामा-भांजा की मजार के पास उसकी बच्ची छीन ली है। वारदात के बाद बदमाश फरार हो गए हैं।पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला ने बताया कि वह परिवार के साथ मल्कागंज इलाके में रहती है।

वह एक राष्ट्रीय पार्टी के नेता की पत्नी है। पुलिस की जांच के बाद रात को मौरिस नगर के शिव मंदिर के बाहर बच्ची मिल गई।इस बीच जहां से बच्चा छीनने की बात हाे रही थी, वहां लगे सीसीटीवी की पड़ताल पुलिस ने की तो किसी घटना का पता नहीं चला। शक के आधार पर महिला से बात हुई तो उसने हकीकत कबूल ली।उसने बताया कि खुद ही बच्चे को मौरिस नगर छोड़कर यहां आकर झूठी कॉल की थी। महिला के यहां लगातार तीसरी बार बेटी पैदा हुई थी। इस बात से वह हताश थी। उसने बच्ची को वहां छोड़कर झूठी कॉल करने का मन बनाया था। वहीं, मामले पर पति ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है