दिल्ली-एनसीआर में अब मौसम करवट लेने लगा है। तेज धूप निकलने और मौसम में नमी कम होने से राष्ट्रीय राजधानी में तापमान बढ़ने लगा है, लेकिन पहाड़ों की ओर से आने वाली ठंडी हवाएं वक्त-वक्त पर लोगों को सर्दी का एहसास करा रही हैं।मौसम विभाग के अनुसार रविवार को आकाश साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। इसलिए मौसम खुशनुमा बना रहेगा।

वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया था।विभाग के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। मंगलवार और बुधवार को 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और 10 फरवरी को पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है।

बात अगर दिल्ली के AQI की करें तो कुछ दिनों हवा की गुणवत्ता में सुधार के बाद अब एक बार फिर से हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई है। शनिवार सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 233 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी के अंतर्गत आता है। आपको बता दें कि 201 और 300 के बीच एक्यूआई को खराब, 301 और 400 को बहुत खराब और 401 से 500 को गंभीर माना जाता है।