चंडीगढ़ में बुधवार सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। मंगलवार रात करीब 10:30 बजे ही बारिश शुरू हो गई थी। सुबह बरसात बंद हो गई लेकिन कुछ ही समय बाद लगभग 9:30 बजे से तेज बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढे़ आठ बजे तक शहर में 84 एमएम पानी बरसा है। यह पंजाब और हरियाणा के सभी जिलों से ज्यादा बारिश है।

बरसात से लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली। इससे पहले मंगलवार शाम को ठंडी हवाएं चलने से मौसम खुशगवार हो गया था।वहीं तेज बरसात के बाद सुखना लेक पर लगा एक फ्लड गेट खोल दिया गया है। गेट खोले जाने के कारण किशनगढ़ गांव और सुखना लेक के पिछले हिस्से की तरफ बनी पुलिया पर यातायात बंद कर दिया गया।

ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की।मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया। ऐसा कई दिनों बाद हुआ, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से शहर का मौसम सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा था। शहर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा।

न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा रहा।मंगलवार को भी मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था लेकिन ज्यादातर हिस्सों में बारिश नहीं हुई। हालांकि कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई है। विभाग के अनुसार इस दौरान 1.1 एमएम पानी बरसा। बुधवार को तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया था।