प्रतिबंध के बावजूद दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर दो पहिया वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस की मेहनत दिल्ली में बेकार साबित हो रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस एक्सप्रेस-वे पर दो पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ गाजियाबाद की सीमा में कार्रवाई करती है, उस कार्रवाई का असर भी देखने को मिलता है। लेकिन दिल्ली में गाजीपुर, खिचड़ीपुर व अक्षरधाम के पास से दो पहिया वाहन चालक बिना किसी रोक टोक के एक्सप्रेस-वे पर प्रवेश कर जाते हैं।

एनएच-नौ से तीन स्थानों से एक्सप्रेव-वे पर प्रवेश किया जाता है, वहां एनएचएआइ की ओर से प्रतिबंध के बोर्ड भी लगे हुए हैं। कैमरे भी हैं। लेकिन दो पहिया वाहन चालकों में किसी का डर नहीं है। सवाल यह है कि जब उत्तर प्रदेश पुलिस सख्ती से नियम का पालन करवा सकती है तो फिर दिल्ली पुलिस को प्रतिबंध का पालन करवाने में पसीने क्यों छूटने लगते हैं। दो पहिया वाहन चालकों को भी अपनी जान की जरा भी परवाह नहीं है।

गाजियाबाद अपर पुलिस उपायुक्त यातायात रामानंद कुशवाहा ने कहा कि गाजियाबाद के क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे पर दो पहिया वाहन चालकों को चलने नहीं दिया जाता। उस स्थानों पर पुलिस की तैनाती रहती है, जहां से एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालक प्रवेश करते हैं। कोई दो पहिया वाहन चालक पकड़ा जाता है तो उसका चालान किया जाता है, जरूर पड़ने पर वाहन को जब्त भी कर लिया जाता है।

वहीं, पूर्वी रेंज जिला पुलिस उपायुक्त गौरव गुप्ता कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा के लिहाज से दोपहिया वाहनों के चलने पर प्रतिबंध है। ऐसे में फिर भी कुछ चालक इस पर आवागमन करते हैं। ऐसे में यातायात पुलिस की ओर से आए दिन एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया वाहन चालकों के चालान काटे जाते हैं।