सुकमा। जिले के कुकानार थानाक्षेत्र के कुन्ना इलाके में दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। दोनों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। जिला बल व डीआरजी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है।शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डीएसपी तोमेश वर्मा ने बताया कि सात अप्रैल को कुन्ना इलाके में नक्सलियों द्वारा विस्फोटक सामग्री बनाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जिला बल व डीआरजी की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना की गई। क्षेत्र में कुछ संदिग्ध जवानों को देख छुपने की कोशिश किए, लेकिन जवानों ने घेराबंदी कर दोनों को हिरासत में ले लिया।

जिनसे पूछताछ के दौरान अपनी पहचान मुचाकि सुखराम एनओएस सदस्य (एक लाख का इनाम) व माड़वी कोसा मिलिशिया कमांडर (एक लाख का इनाम) के रूप में बताई।साथ ही पिछले कई सालों से नक्सल संगठन के लिए काम करना बताया। दोनों की निशानदेही पर एक नग टिफिन बम, 12 नग इलेक्ट्रनिक डेटोनेटर, एक नग इलेक्ट्रिक मल्टीमीटर, 60 किलो अमोनियम नाइट्रट समेत विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेजा गया। इस दौरान परमेश्वर तिलकवार मौजूद रहे।

बता दें इससे पहले छत्तीसगढ़ के पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई थी। नक्सली प्रभावित सुकमा जिले में एक-एक लाख के तीन इनामी नक्सली समेत कुल 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया था। इसके अलावा पिछले कई सालों से नक्सल संगठन में सक्रिय रही पांच लाख की इनामी महिला नक्सली ने बीते महिने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। विभिन्न पदों पर सक्रिय रही महिला नक्सली 2013 में जगदलपुर जेल में सजा काट चुकी है।