निवेशकों के करीब 50 करोड़ रुपए हड़पने के आरोपी ट्यूलिप ग्लोबल कंपनी के डायरेक्टर को अजमेर की गंज थाना पुलिस ने हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है.

कंपनी का आरोपी डायरेक्टर देश छोड़कर विदेश भागने की फिराक में था. पुलिस पिछले 5 साल से उसकी तलाश कर रही थी. पुलिस ने लुक आउट नोटिस भी जारी कर रखा था.

आरोपी जयपुर निवासी पीसी जैन और उसकी पत्नी शशि जैन के खिलाफ अजमेर जिले के रूपनगढ़, किशनगढ़ के अलावा देश भर में 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. जैन पर अजमेर में 5 हजार से ज्यादा निवेशकों और एजेंटों से करीब 50 करोड़ रुपए हड़पने का है.

अजमेर की गंज थाना पुलिस टीम आरोपी को हैदराबाद से अजमेर ले आई है. सीओ गौरीशंकर ने बताया कि आरोपी को कोर्ट के आदेश पर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है. गंज थाने में फॉयसागर रोड निवासी सावत सिंह पुत्र मदन सिंह ने कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराया था. मामले की जांच दरगाह सीओ गौरीशंकर कर रहे हैं.

जांच अधिकारी ने बताया कि प्रकाशचंद जैन के खिलाफ विभिन्न धराओ में 1978 के तहत आरोप प्रमाणित पाए गए हैं. रिमांड के दौरान धोखाधड़ी के नेटवर्क में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

सीओ गौरी शंकर ने बताया कि आरोपी के जयपुर में भी कई ऑफिस हैं, जिन्हें सर्च करने के लिए आरोपी को जयपुर के लिए आज रवाना हुए हैं. ऑफिस से जो भी डॉक्यूमेंट मिलेंगे उन्हें जब्त कर जांच की जाएगी. आरोपी के 5 से 6 बैंक अकाउंट में मिले हैं, जिसमें करोड़ों रुपए का लेन-देन मिल सकता है। बैंक अकाउंट्स की डिटेल्स भी मांगी गई है.