जालंधर | में भारी बरसात के चलते हाईवे पर हुई वॉटर लॉगिंग से ट्रैफिक जाम हो गया है और शहर की अंदरूनी सड़कों ने तालाब का रूप धारण कर लिया है। बीएसएफ चौक से लेकर पीएपी चौक और फिर रामा मंडी चौक तक सड़क के ऊपर पानी खड़ा है, जिस वजह से यातायात अटक गया है। ट्रैफिक जाम हो जाने की वजह से शहर से बाहर निकल पाना ही एक बारी चुनौती बना हुआ नजर आ रहा है। ऐसा ही कुछ हाल पीएपी फ्लाईओवर के ऊपर भी है, जहां पर हाईवे पर वाहन फंसे हुए हैं।

शहर के अंदरूनी हिस्से में ऐसा कोई और रूट नहीं है जहां पर सड़क तालाब बनी हुई नजर ना आ रही हो। जिला मुख्यालय परिसर के समक्ष, लाडोवली रोड, होशियारपुर रोड, कपूरथला रोड, अर्बन एस्टेट, भगत सिंह चौक इलाका, अड्डा होशियारपुर, माई हीरां गेट, रेलवे रोड, किशनपुरा, सोडल रोड, प्रीत नगर रंजीत नगर आदि इलाकों में सड़कें पानी में डूबी हुई नजर आ रही हैं।

हैरानीजनक है यह है कि बीते कुछ दिनों से हो रही बरसात के चलते बारिश के पानी की निकासी बंद पड़ी हुई है। बावजूद इसके नगर निगम की तरफ से कोई प्रबंध होते नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ हाल नेशनल हाईवे पर भी है, जहां पर ड्रेन खोलने के लिए कोई कोशिश नहीं की जा रही है। हालांकि पीएपी चौक इलाके में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित है, लेकिन साफ सफाई के अभाव में वह भी पानी की निकासी नहीं कर पा रहा है।