हरियाणा : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज शुक्रवार को हरियाणा में तीसरा दिन है। यात्रा नूंह से निकलकर गुरुग्राम और फरीदाबाद पहुंचेगी। इसको लेकर हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद और दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए ट्रेफिक अलर्ट जारी किया है। 23 दिसंबर को बल्लभगढ़ से सोहना का रूट पुलिस ने पूरी तरह से बंद रखा है। यहां पर किसी प्रकार का यातायात नहीं चलेगा। साथ ही दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए पुलिस ने दूसरा रूट तय किया है।

23 दिसंबर को बल्लभगढ़ से धौज के रास्ते सोहना जाने वाले सभी प्रकार का यातायात सुबह 4 बजे से दोपहर तक पूर्णतया बंद रहेगा। 23 दिसंबर को शाम 4 बजे से बड़खल चौक, ओल्ड चौक और नीलम अजरोंदा चौक से NIT की तरफ आने जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों की पूर्ण पाबंदी रहेगी। 23 को सायं 4 बजे से दिल्ली- मथुरा रोड पर नीलम फ्लाई ओवर से दिल्ली की तरफ जाने वाली सर्विस रोड और एनएच-2 पर भारत जोड़ो यात्रा के चलते सभी प्रकार का यातायात बंद रहेगा।

NIT जाने वालों के लिए ये रूट
23 दिसंबर को मथुरा-दिल्ली हाईवे से NIT में आने जाने के लिए सोहना रोड फ्लाई ओवर, बाटा चौक फ्लाईओवर, मेवला महाराजपुर अंडरपास व एनएचपीसी चौक ग्रीन फील्ड अंडर पास का प्रयोग करें। दिल्ली बॉर्डर से फरीदाबाद बल्लभगढ़ पलवल की तरफ जाने वाले वाहनों का आवागमन रोजाना की तरह चलता रहेगा।

पलवल से दिल्ली जाने वाले भारी वाहन केजीपी का उपयोग करेंगे। 23 दिसंबर को शाम 4 बजे से पलवल से दिल्ली जाने वाले यात्री कैली फ्लाई ओवर के नीचे से बाइपास रोड होते हुए यात्रा करेंगे। NIT एरिया से दिल्ली जाने वाले यात्री बाटा फ्लाई ओवर से बल्लभगढ़ की ओर जाकर कैली फ्लाई ओवर से बाइपास होते हुए दिल्ली जाएंगे। अनखीर चौक, अनगंपुर चौक से प्रहलादपुर, शूटिंग रेंज के रास्ते भी वाहन चालक दिल्ली जा सकते हैं।

फरीदाबाद में भारी वाहनों की नो एंट्री
यात्रा के दौरान दोनों दिन फरीदाबाद में भारी वाहनों की एंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। दिल्ली से पलवल जाने वाला ट्रैफिक मथुरा हाईवे पर निरंतर चलता रहेगा। वाहन चालकों ट्रेफिक एडवाइजरी के अनुसार ही अपनी यात्रा प्लान करें ताकि आमजन को यातायात से संबंधित किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।