पंजाब । पुलिस ने कनाडा में बैठे कुख्यात गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला के गुर्गे शार्प शूटर गुरप्रीत गोगी सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उनके कब्जे से दो 9 एमएम पिस्तौल, दो हैंड ग्रेनेड व 18 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। इनमें से गोगी तरनतारन के कस्बा भिखीविंड में पिछले साल पकड़े गए टिफिन बम के मामले में भी नामजद था। पुलिस ने तीनों आरोपितों को अदालत में पेश कर उनका चार दिन का रिमांड हासिल किया है।

एसएसपी चरणजीत सिंह ने कहा कि संभावना है कि हथियार विदेश से भिजवाए गए हैं, प्रारंभिक पूछताछ में इस बात के संकेत मिले हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में व्यवधान फैलाने जैसी किसी साजिश से एसएसपी चरणजीत सिंह ने इन्कार किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई बात अभी तक सामने नहीं आई, लेकिन इतना तय है कि इन लोगों को धार्मिक स्थलों पर धमाके कर पंजाब में दहशत फैलाने के लिए तैयार किया जा रहा है। इसी उद्देश्य से कई चैनल से चलते हुए हथियारों की खेप इन लोगों के पास तक पहुंचाई गई थी।

एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना मैहना में हत्या के प्रयास की धारा 307, असलाह एक्ट और एक्सपलोसिव एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एएसपी के अनुसार एक की कार में सवार तीनों को पुलिस ने नाके पर रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया। भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने साहसी कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली।