चंडीगढ़। मॉडल टाउन निवासी गगनदीप सिंह को कंपनी में निवेश कराने का झांसा देकर ठगी कर ली गई। आरोप पंचकूला निवासी राकेश कुमार मित्तल, वरुण सिंगला, गौरव व नवीन पर है। इन आरोपितों ने उनसे एक करोड़ 97 लाख रुपये कंपनी में निवेश के नाम पर लिए। बाद में चेक पर उसके फर्जी साइन कर ये पैसा निकाल लिया। गगनदीप ने कोर्ट में याचिका लगाई थी। अब कोर्ट के आदेश पर शहर यमुनानगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

आरोपितों ने कंपनी में निवेश का दिया लालच

पुलिस को दी शिकायत में गगनदीप सिंह ने बताया कि राकेश व वरुण की रॉक एंड स्टोरम क्रिएशंस, एलएलपी के नाम से कंपनी है। जिसका कार्यालय 23-बी, थर्ड फ्लोर, रायल बिजनेस पार्क, चंडीगढ़ अंबाला हाईवे, जीरकपुर, पंजाब में है। इस कंपनी में गौरव अकाउंटेंट है ओर नवीन दलाल है। जो कंपनी में पैसे इन्वेस्ट कराता है। मई 2022 में आरोपित उसके संपर्क में आए।

आरोपितों ने उन्हें कंपनी में निवेश करने का लालच दिया। आश्वस्त किया गया कि प्रतिमाह 10 लाख रुपये तक का फायदा होगा। यह भी आश्वासन दिया कि वह जब चाहे कंपनी से पैसा निकाल सकेगा। उनकी बातों में आकर उसने अलग अलग कर एक करोड 12 लाख रुपये का निवेश कर दिया। 85 लाख रुपये नकद भी दिए।

पार्टनरशिप डीड में बना दिया हिस्सेदार 

आरोपितों ने गगनदीप को कंपनी में हिस्सेदार भी बना दिया। इसकी पार्टनरशिप डीड भी बनाई गई, लेकिन सभी वित्तीय लेन-देन में खातों का लेखा-जोखा अपने पास रखा। आरोपित खाते से पैसा निकालते रहे। चेकों पर उसके फर्जी साइन कर पैसा निकाल लिया। जब गगनदीप को इस बात का पता लगा तो उसने आरोपितों से पैसा वापस मांगा, लेकिन वह टालमटोल करने लगे। बाद में उसे जान से मारने की धमकी दी।