दिल्ली-एनसीआर में फरवरी माह में भी गर्मी के तेवर ढीले नहीं हो रहे हैं। बीते 10 दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। सोमवार को भी अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री ऊपर दर्ज हुआ। दिल्ली के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में तो पारा सबसे अधिक 33.3 डिग्री पहुंच गया है। मौसम विभाग ने अभी इस गर्मी से राहत के संकेत नहीं दिए हैं। हालांकि आगामी बुधवार को हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा चलने के आसार है। इस कारण से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज होगी।

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक 32.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जबकि रिज इलाके में 32.8, नजफगढ़ व पीतमपुरा में 32.6 डिग्री सेल्सियस रहा। रविवार को भी गर्मी का आलम यही था जब तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक 32.2 डिग्री दर्ज हुआ था। 

मौसम विभाग ने गर्मी से राहत के कोई संकेत नहीं दिए हैं। मार्च के मध्य तक तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसे में मार्च में ही मई-जून जैसी गर्मी हो सकती है। बारिश नहीं होने से चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान करेगी। दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहने की ही उम्मीद है।

मौसम विभाग ने एक मार्च को हल्की बारिश व दिन भर 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज सतही हवाएं चलने की संभावना जताई है। इससे तापमान में मामूली गिरावट होगी और तापमान 31 और 14 डिग्री रहने की संभावना है। इस पूरे सप्ताह तापमान 32 से 33 डिग्री के बीच बना रहेगा। मंगलवार को तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रह सकता है।