पाकिस्तान: पाकिस्तानी फौज और वहां की खुफिया एजेंसी ने कभी अपने आतंकवादियों के जरिए जिन आतंकी साजिशों को भारत के खिलाफ अमलीजामा पहनाया था. अब आतंकवादियों ने उन्हीं साजिशों को पाकिस्तानी प्रशासन के खिलाफ प्रयोग में लाना शुरू कर दिया है. इसका ताजा उदाहरण है पाकिस्तान काउंटर टेरेरिज्म डिपार्टमेंट द्वारा जारी किया आतंकवादी हमले का अलर्ट. जिसके मुताबिक आतंकवादी पेशावर मिलिट्री छावनी और पुलिस थानों पर पुलिस की वर्दी पहन कर आत्मघाती हमला कर सकते हैं.

यह अलर्ट पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पेशावर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के कार्यालय ने जारी किया है. अलर्ट में कहा गया है कि खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने पुलिस की 80-90 वर्दियां खरीदी हैं. इन वर्दियों को पहन कर आतंकवादी पुलिस थानों और पेशावर मिलिट्री छावनी पर हमला कर सकते हैं. खैबर पख्तूनख्वा के स्थानीय पुलिस प्रमुख को भेजे गए पत्र में काउंटर टेरेरिज्म डिपार्टमेंट ने कहा है कि पुलिस वर्दी पहने हुए आतंकवादी किसी भी सुरक्षा एजेंसी के कार्यालयों पर हमला कर सकते हैं लिहाजा सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जाएं.

अपनी खुफिया एजेंसी के इस अलर्ट के बाद खैबर पख्तूनख्वा समेत उत्तरी वजीरिस्तान में तमाम पुलिस थानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. साथ ही यह निर्देश भी दिए गए हैं कि यदि किसी थाने में कोई अपरिचित लगने वाला पुलिसकर्मी नजर आए तो उससे तत्काल पूछताछ की जाए और इस बाबत वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाया जाए. इसके साथ ही उत्तरी वजीरिस्तान समेत अनेक प्रांतों में असली पुलिसकर्मियों की पहचान कैसे पता लगाई जाए इस बाबत भी योजना बनाई जा रही है. जिसमें पुलिसकर्मियों को विशेष परिचय पत्र देने से लेकर अन्य उपाय सुझाए गए हैं जिन पर जल्द पाकिस्तानी प्रशासन अंतिम फैसला देगा.