स्विमिंग करना या फिर वाटरपार्क में जाकर मस्ती करना बहुत अच्छा लगता है। लेकिन इस मस्ती में स्किन और बालों की बैंड बज जाती है। क्योंकि पूल के क्लोरील वाले पानी से बाल रूखे और बेजान हो जाते है। ऐसे में बालों की सही देखभाल कर उऩ्हें खराब होने से बचाया जा सकता हैं। तो चलिए जानें कुछ खास हेयर केयर टिप्स को जिन्हे आप पूल में जाने के पहले जरूर करें। 
पूल में जा रही हैं तो बालों को यूं ही खुला छोड़ने की गलती कभी ना करें। इससे बाल सबसे ज्यादा डैमेज हो जाते हैं। 

ऑयलिंग- अगर आप पूल में स्विमिंग करने जा रही हैं तो क्लोरीन युक्त पानी आपके बालों को डैमेज कर सकता है। इसलिए ऑयलिंग करके ही घर से निकलें। इससे बालों को एक्स्ट्रा प्रोटेक्टिव लेयर बन जाएगी। आप बालों पर ऑलिव ऑयल या फिर नारियल का तेल लगा सकती हैं। 

ले तुरंत शॉवर- पूल से निकलने के तुरंद बाद शॉवर लेने से बालों में क्लोरीन युक्त पानी अवशोषित नहीं हो पाता। साथ ही शॉवर लेने से स्किन भी क्लोरीनयुक्त पानी से बच जाती है। इससे बाल रूखे और टूटने से बच जाते हैं। 

बाद में भी नहाएं- वैसे तो पूल से निकलने के तुरंत बाद क्विक शॉवर लेना जरूरी होता है। लेकिन घर आने के बाद बहुत सारे लोग नहाना अवॉएड कर देते हैं। ऐसे में बालों में और स्किन पर कुछ क्लोरीन युक्त पानी का असर रह ही जाता है। इसलिए घर आने के बाद बालों में शैंपू कर अच्छे से शॉवर लेना जरूरी होता है। 

स्विमिंग कैप है जरूरी- अगर आप हर दिन स्विमिंग करती हैं तो भले ही रोज ऑयलिंग से बालों को प्रोटेक्ट करें। लेकिन स्विमिंग कैप बालों को डैमेज से बचाने का सबसे असरदार और सुरक्षित तरीका है। इससे बाल पानी के सीधे संपर्क में आने से बचेंगे और सुरक्षित रहेंगे। मार्केट से अपने सिर से साइज का ही स्विमिंग कैप खरीदें।