सावन का महीना शुरू हो गया है। इस पूरे महीने लोग सच्चे मन से महादेव की आराधना करके उन्हें प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं। महिलाएं व्रत-उपवास करती हैं, इसके साथ ही सावन में सोलह श्रृंगार का भी काफी महत्व होता है। महिलाएं भोलेनाथ की पूजा करते समय 16 श्रृंगार करके हरी साड़ी और हरे रंग की ही चूड़ियां पहनती हैं।

शायद ही कोई ऐसी महिला होगी जिसे हरे रंग की चूड़ियां पहनना पसंद नहीं होगा।हरे रंग की चूड़ियां देखने में तो खूबसूरत लगती ही हैं, साथ ही में सावन में इन्हें पहनने का अलग ही महत्व होता है। ऐसे में आज हम आपको सिंपल चूड़ियों की बजाय कुछ अलग और लेटेस्ट चूड़ियों और कंगनों की डिजाइन दिखाएंगे। ये सभी बैंगल्स आपको आसानी से बाजार में मिल जायेंगे।

कुंदन जड़े कंगन

सावन के महीने में अगर आप कुछ अलग सा पहनना चाहती हैं तो कुंदन जड़े हुए हरे रंग के कंगन पहन सकती हैं। ये देखने में काफी प्यारे और क्लासी लगते हैं।

गोल्ड कड़ों के साथ चूड़ियां

नई दुल्हनें हरे रंग की चूड़ियों के साथ सोने के कड़े पहन सकती हैं। ये देखने में अच्छे लगते हैं। हल्की साड़ी पहन कर इसके साथ आप इस तरह से चूड़ियां पहन सकती हैं।

वेलवेट चूड़ियां

सावन के महीने में खूबसूरत दिखने के लिए आप सूट या फिर लाइट वेट साड़ी के साथ ग्रीन कलर की वेलवेट की चूड़ियां पहन सकती हैं।

हरा ब्रेसलेट

अगर आपको चूड़ियां पहनना पसंद नहीं हैं तो हरे रंग का ब्रसलेट आप पहन सकती हैं। इसे पहन कर आपको किसी तरह की उलझन नहीं होगी।

मेटल की हरी चूड़ियां

आप चाहें तो मेटल की हरे रंग की चूड़ियां पहन सकती हैं। ये काफी हल्की होती हैं और देखने में भी खूबसूरत लगती हैं।

कांच की चूड़ियां

हरे रंग की काम वाली कांच की चूड़ियां हमेशा परफेक्ट होती हैं। ये तो एवरग्रीन होती हैं। आप किसी भी साड़ी के साथ इस तरह की हरी चूड़ियां पहन सकती हैं।