जालंधर। डेढ़ सौ ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार आरोपित को एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस ने रिमांड पर लिया था, ताकि पता चल सके कि वह नशा तस्करी कब से कर रहा है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपित पहले लड़ाई झगड़े करता था, जिसके तहत उसके ऊपर अलग-अलग स्थानों में मुकद्दमे भी दर्ज हैं। इसके बाद उसके मन से डर निकला और वह गलत रास्ते पर चल पड़ा।

जल्द ही बड़े नेटवर्क का खुलासा कर सकती है पुलिस

पूछताछ में सामने आया है कि आर्थिक तंगी के कारण वह नशा तस्करी करने लगा। पुलिस रिमांड के दौरान पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसके साथ नशा तस्करी में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि वह नशे की खेप कहां से लता था। पुलिस जल्द ही इस बड़े नेटवर्क का खुलासा भी कर सकती है। जो लोग आरोपित को नशा मुहैया करवाते थे, उनकी गिरफ्तारी भी दिखा सकती है।

बीते दिन एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 150 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। गिरफ्तार आरोपित की पहचान गांव भिडर, अमृतसर निवासी राजविंदर सिंह उर्फ राजा के रूप में हुई है। एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस ने राजा को मकसूदां चौक के पास से गिरफ्तार किया था।

फिलहाल इस मामले में लगातार आगे की जांच जारी है। गौरतलब है कि, पंजाब में बड़े पैमाने पर नशा तस्करी का कारोबार चल रहा है। जमीनी स्तर पर हालात सुधारने की बजाय और बिगड़ते ही जा रहे हैं। अब तो छोटे बच्चे भी इस धंधे में शामिल हो रहे हैं।