पंजाब | खरड़ सिटी पुलिस ने बिल्डर से पिस्टल के बल पर दो करोड़ फिरौती मांगने के मामले में छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपित खरड़ के रहने वाले हैं। पुलिस में दर्ज मामले अनुसार सुखमनी एनक्लेव के बिल्डर नितिन नागपाल ने बताया कि 27 नबंवर को दोपहर लगभग 12:30 बजे काले रंग की मर्सडीज सुखमनी एनक्लेव में आई, जो बिना नंबर प्लेट की थी।कार में छह युवक सवार थे जिनमें से एक उतरकर उनके पास आया और पूछा कि तू नितिन नागपाल है। नितिन नागपाल ने कहा कि मैं ही हूं, बताइए क्या काम है।

इस पर इनमें से एक युवक ने नितिन नागपाल को कहा कि उन्हें पता है कि वह दिल्ली से आया है तथा खरड़ के अलावा उसके शिमला में भी प्रापर्टी से जुड़े काम कर रहा है, लेकिन उसे पंजाब के कानून पता नहीं है।इन युवकों ने नितिन नागपाल को धमकाते हुए कहा कि वह उन्हें दो करोड़ रुपये दे, नहीं तो उसका नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहे।

लगभग दो सप्ताह बाद 12 दिसंबर को नितिन नागपाल का पार्टनर नवीन कुमार जब सुखमनी एनक्लेव में आया तो उसने पार्किग में बिना नंबर प्लेट की एक फोर्ड इंडेवर तथा एक टाटा इंडिगो कार खड़ी देखी। नवीन कुमार ने जब इन कारों के बारे सिक्योरिटी गार्ड से पूछा तो उसने बताया कि इन दोनों कारों में सवार छह युवक जबरदस्ती कंपनी के आफिस में बैठे हैं।

नवीन कुमार ने अंदर जाकर देखा तो पाया कि दो युवक रिसेप्शन पर और चार युवक उसके दफ्तर में बैठे हैं। नवीन कुमार ने जब इनसे जबरदस्ती दफतर में घुसने का कारण पूछा तो इनमें से एक युवक ने कहा कि मैं गोला राय कोटिया हूं, तुम्हारा दूसरा पार्टनर नितिन नागपाल कहां है।नवीन कुमार ने बताया कि नितिन नागपाल दिल्ली गया हुआ है। इस पर उक्त युवक ने कहा कि हमने तुम्हारे पार्टनर नितिन नागपाल को दो करोड़ रुपये देने को कहा था।

रुपये न देने पर उन्हें जान से मार देंगे। नवीन कुमार ने जब इनका विरोध किया तो अपने आप को गोला रायकोटिया कहने वाले युवक ने पिस्टल निकाल कर नवीन कुमार को धमकी दी कि एक सप्ताह में रुपये का इंतजाम कर लें, नहीं तो आपका इंतजाम कर देंगे।बिल्डर नितिन नागपाल तथा नवीन कुमार ने डर के मारे इस घटना का किसी से कोई जिक्र नहीं किया और अपने तौर पर इस बारे में पड़ताल करते रहे। 23 दिसंबर की दोपहर को नितिन नागपाल के फोन पर एक अनजान नंबर से मिस काल आई।नितिन नागपाल ने जब इस मिस काल पर काल की तो दूसरी ओर से धमकी भरे लहजे में युवक ने कहा कि तुमने पुलिस में शिकायत करके ठीक नहीं किया है, अब इसका नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहो।