जयपुर। राजस्थान में एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल में, 7 भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) और 30 भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया गया है।

आधिकारिक सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि यह देखने में आया है कि प्रशासनिक सचिवालय और अन्य विभागीय कार्यालयों में अधिकारी एक विशेष पद और विभाग पर ही बने रहते हैं। इससे प्रशासन की पारदर्शिता और विश्वसनीयता प्रभावित होती है।

7 IAS और 30 IPS का हुआ तबादला

इसमें कहा गया है कि प्रशासन में विश्वास बनाए रखने के उद्देश्य से, यह निर्देश दिया जा रहा है कि किसी विशेष पद पर एक अधिकारी का कार्यकाल अधिकतम 3 वर्ष और विशेष मामलों में 5 वर्ष होना चाहिए।

जिन 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, वे हैं; काना राम, एमएल चौहान, पुष्पा सत्यानी, गौरव अग्रवाल, उत्सव कौशल, देवेंद्र कुमार और अक्षय गोदारा।

साथ ही 30 IAS अधिकारियों का तबादला भी किया गया है।

इसके अलावा, 3 IPS अधिकारी अर्थात्; पुलिस महानिदेशक (DGP), सामुदायिक पुलिसिंग जयपुर, संजीब कुमार नारजारी, महानिरीक्षक (IG) आरएसी जयपुर, रूपिंदर सिंह और महानिरीक्षक, मानवाधिकार, पुलिस मुख्यालय जयपुर, किशन सहाय मीणा को डीजीपी कार्मिक की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

विशेष रूप से, यह आदेश राजस्थान में सूचना और प्रसारण (सूचना और प्रसारण) विभाग के कार्यालय से 2 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और 1 करोड़ रुपये से अधिक के सोने के बिस्कुट पाए जाने के कुछ दिनों बाद आया है।