हरियाणा : पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हलके गढ़ी सांपला किलोई से जिला परिषद के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन बने हैं। पहली बार राजनीति में उतरी वार्ड नंबर पांच की महिला पार्षद मंजू हुड्डा सर्वसम्मति से जिला परिषद की चेयरपर्सन बनी हैं। मतदान के बाद वार्ड नंबर 4 के पार्षद अनिल घुसकानी को विजेता घोषित किया गया। अनिल को 14 में से 10 पार्षदों ने वोट दिया। 

अनिल जहां खुद को निर्दलीय बता रहे हैं, जबकि मंजू का स्वागत करने भाजपा नेता सतीश नांदल पहुंचे। नांदल इनेलो के पूर्व जिला अध्यक्ष रहते समय गढ़ी सांपला किलोई हलके से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ चुके है। वे मंजू का स्वागत करने जिला विकास भवन पहुंचे। इसके बाद मंजू ने भाजपा का दामन थामा।

प्रदेश की सियासी राजधानी रोहतक में जिला परिषद के लिए नौ नवंबर को मतदान हुआ था। इसका परिणाम 26 नवंबर को एक माह पहले आया था। इसमें वार्ड नंबर पांच से मंजू ने धमाकेदार जीत हासिल की थी। पूर्व चेयरमैन धर्मपाल मकड़ौली की पत्नी अरुणा चौधरी व किसान व जाट आंदोलन में सक्रिय रही मीना मकड़ौली को हराया था। मंजू ने 3 हजार 281 वोटों से जीत हासिल की थी। जबकि जिला परिषद के वार्ड नंबर तीन से मांगेराम चिड़ी ने हिम्मत सिंह को तीन हजार 17 वोटों से मात दी। 72 वर्षीय मांगेराम रिटायर अधिकारी रहे। 

जिला विकास भवन में ठीक 11 बजे एडीसी महेंद्रपाल की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई। मंजू ने चेयरमैन पद के लिए नामांकन दिया, उनके खिलाफ किसी भी पार्षद ने नामांकन दाखिल नहीं किया। एडीसी ने पांच मिनट में मंजू को विजेता घोषित कर दिया।

मीटिंग में वार्ड नंबर 4 से पार्षद अनिल हुड्डा ने सर्वसम्मति बनाने का प्रयास किया लेकिन वार्ड नंबर वार्ड नंबर तीन से पार्षद मांगेराम चिड़ी व वार्ड 11 से दीपिका ने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। ईवीएम से मतदान कराया गया। अनिल को 10, मांगेराम को 3 व दीपिका को एक वोट मिला। अनिल को विजेता घोषित कर दिया गया।