रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए कई बड़े ऐलान समय-समय पर किए जाते रहे हैं. अब इंटरसिटी से सफर करने वालों को बड़ी खुशखबरी मिल गई है. रेलवे यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए कई सुविधाएं शुरू करता रहता है. अब अश्विनी वैष्णव ने ऐसा ऐलान किया है, जिसको सुनकर आप खुशी से उछल जाएंगे. रेलवे इस समय कई तरह की नई योजनाओं पर काम कर रहा है. 

अश्विनी वैष्णव ने लिया ये फैसला

रेलवे यात्रियों के सफर को और सुहाना बनाने के लिए कई तरह की सुविधाएं शुरू करता रहता है. यात्र‍ियों की सहूल‍ियत को ध्‍यान में रखते हुए लगातार बदलाव क‍िए जा रहे हैं.इस बार रेलवे की प्‍लान‍िंग शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी ट्रेनों को वंदे भारत ट्रेन से रिप्लेस करने जा रही है. 

हर दिन ​लाखों यात्री करते हैं सफर 

आपको बता दें इस समय पर इन ट्रेनों में हर दिन लाखों यात्री सफर करते हैं. यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए ही यह फैसला लिया गया है. रेलवे ने बताया है कि वह इन तीनों ही सेमी हाई स्पीड ट्रेनों को वंदे भारत से रिप्लेस करने का प्लान बना रही है. 

सफर पहले से ज्‍यादा सुहाना हो जाएगा

शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी के यात्र‍ियों के 'वंदे भारत' ट्रेन से सफर करने पर यात्रा पहले से ज्‍यादा सुहानी हो जाएगी. पीएम मोदी की घोषणा के अनुरूप 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने के ल‍िए रेलवे तेजी से काम कर रहा है. जल्‍द ही वंदे भारत ट्रेन के कश्मीर में चलने का भी ऐलान होने वाला है. रेलवे की ओर से अब तक कई शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ा जा चुका है. हाल ही में जयपुर से दिल्ली के वंदे भारत चलाने का ऐलान किया गया है. 

27 रूट के चयन का काम पूरा

नई वंदे भारत पुरानी ट्रेन से कई मामलों में एडवांस है. इसका ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है. जल्‍द ही इसे कमर्श‍ियल रूट पर दौड़ाया जाएगा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प‍िदले द‍िनों इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था क‍ि रेलवे आने वाले समय में शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी ट्रेन से वंदे भारत ट्रेनों को र‍िप्‍लेस करने की तैयारी कर रहा है. इसके ल‍िए 27 रूट का चयन हो भी चुका है.