पंचकुला। अगले तीन दिनों में हरियाणा में वोटिंग होनी है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल हरियाणा में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हरियाणा के चरखी दादरी, सोनीपत, महेंद्रगढ़ और पंचकूला में जनसभा कर रहे हैं। 

ट्रक ड्राइवरों को भी निबंध लिखना होगा: राहुल गांधी

पंचकूला में राहुल गांधी ने हाल ही में पुणे में सड़क दुर्घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पुणे में एक 17 साल का लड़का शराब पीकर पोर्श चलाता है, 2 लोगों की हत्या करता है और उससे निबंध लिखने को कहा जाता है। अगर वह निबंध लिखता है तो बस, ट्रक ड्राइवरों से पूछें ड्राइवरों, टेम्पो चालकों को भी निबंध लिखना होगा। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने जन्म के दिन से ही सिस्टम में बैठा हूं। मैं सिस्टम को अंदर से समझता हूं। आप सिस्टम को मुझसे छिपा नहीं सकते। यह कैसे काम करता है, किसका पक्ष लेता है, कैसे इसका पक्ष लेता है। यह किसकी रक्षा करता है और किस पर हमला करता है।

मैं सिस्टम को अंदर से समझता हूं: राहुल गांधी

मुझे सब पता है क्योंकि मैं सिस्टम के अंदर से आता हूं जब मेरी दादी पीएम थीं, मेरे पिता पीएम थे और जब मनमोहन सिंह पीएम थे, तो मैं पीएम के घर जाता था। इसलिए मैं जानता हूं कि सिस्टम अंदर से कैसे काम करता है, मैं आपको एक बात बता सकता हूं, यह सिस्टम निचली जातियों के खिलाफ है, गंभीर रूप से और हर स्तर पर

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में वंचितों व ट्राईबल समुदाय पर दबाव बनाया जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे सिस्टम पता है।

सिस्टम को बचपन से देखता आ रहा हूं: राहुल

मैंने जबसे सिस्टम देखा, मेरी दादी, पापा और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, तब से सिस्टम को देखा है। किसकी रक्षा करता है, किसको दबाता है, यह सब मुझे पता है, क्योंकि मैं सिस्टम अंदर से आया हूं। सिस्टम निचले स्तर के लोगों के खिलाफ है।

अडानी ने कोयला बेचकर हजारों करोड़ रुपये कमा लिए, लेकिन बिजली बिल 90 प्रतिशत लोग देते हैं। पब्लिक सेक्टर, रेलवे को खत्म कर रहे हैं, सेना में अच्छी नौकरियां खत्म कर रहे हैं। मनरेगा में केवल 90 प्रतिशत लोगों की लिस्ट मिल जाएगी।