बेंगलुरु: कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी के सांसद द्वारा एक महिला पर आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने को लेकर सूबे में जमकर सियासी बवाल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार कोलार जिले से चुनकर आने वाले लोकसभा सांसद एस मुनिस्वामी ने बीते 8 मार्च को महिला दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सरेआम एक महिला के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की, जिसकी सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस जमकर आलोचना कर रही है।

बताया जा रहा है कि महिला दिवल के कार्यक्रम में संसाद महोदय ने सरेआम एक महिला को सुहाग की रक्षा और उसकी सलामती के लिए बिंदी पहनने के लिए लंबा लेक्चर दिया और महिला को अरेआम शर्मसार किया। सांसद एस मुनिस्वामी ने महिला दिवस को एक दुकान में एक महिला को माथे पर बिंदी नहीं लगाने को लेकर डांटा और उसे पति के जीवित होने का हवाला देते हुए बिंदी लगाने की सलाह दी। सांसद महोदय द्वारा किसी महिला के निजी जीवन में किये गये गरिमा के खिलाफ आचरण को लेकर काफी निंदा हो रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भाजपा सांसद एस मुनिस्वामी ने महिला दुकानदार पर लगभग चिल्लाते हुए कहा, "तुम पहले अपने माथे पर बिंदी लगा लो, तुम्हारा तो पति जिंदा है न, क्या तुम्हारे पास कॉमन सेंस नहीं है।"

सांसद के अशोभनीय आचरण और व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिस पर कई महिलाएं बेहद आक्रोशित हैं और सांसद मुनिस्वामी की मोरल पुलिसिंग को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं दे रही हैं। प्रतिक्रिया देने वाली महिलाओं का कहना है कि सांसद महोदय को अपने पद के साथ-साथ महिला की गरिमा और सम्‍मान का भी ख्याल करना चाहिए और इस तरह की अनर्गल टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

वहीं दूसरी ओर घटना की कड़ी निंदा करते हुए सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने कहा कि ऐसी घटनाएं इस बात को दर्शाती हैं कि भारतीय जनता पार्टी किस तरह की संस्कृति को प्रदर्शित करती है। इससे पहले महिला दिवस पर कोलार सांसद एस मुनिस्वामी ने प्रदर्शनी व बिक्री मेले का उद्घाटन किया था लेकिन यह विवाद सामने आने पर सांसद मुनिस्‍वामी द्वारा अभी तक कोई सफाई नहीं दी गई है।