पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कहा कि पंजाब कोरोना के नए वैरिएंट से निपटने की तैयारी कर रहा है। पंजाब ने कोरोना टीकाकरण की मांग की है, जिसे भारत सरकार द्वारा जल्द प्रदान किए जाने की उम्मीद है। वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर जागरूकता कार्यशाला में भाग ले रहे थे।

 राज्य में कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने 22 दिसंबर 2022 को सभी अधिकारियों के साथ बैठक की है और उन्हें कोरोना से निपटने के सख्त निर्देश दिया है। मंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया है कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक करें, ताकि लोगों को कोरोना की समस्या का सामना ही न करना पड़े

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड, टेस्ट और अन्य जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। पंजाब में गंभीर स्थिति से निपटने के लिए हर महीने मॉक ड्रिल कराई जाती है, ताकि यह पता चल सके कि प्लांट सही तरीके से काम कर रहे हैं। इस अवसर पर सचिव स्वास्थ्य अजोय शर्मा, मिशन डायरेक्टर नेशनल हेल्थ मिशन पंजाब डॉ. अभिनव त्रिखा, डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेस डॉ. रणजीत सिंह, स्टेट प्रोग्राम अफसर डॉ. राजेश भास्कर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

पंजाब में 12 कोरोना संक्रमित मिले
पंजाब में कोरोना ने फिर दस्तक दी है। कई दिनों से कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आ रहा था लेकिन शुक्रवार को फिर से 12 लोगों में कोविड की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 2,973 कोविड सैंपल जांचे गए, जिनमें 12 पॉजिटिव पाए गए। इनमें बठिंडा से तीन, अमृतसर, फिरोजपुर, तरनतारन से दो मामले और रोपड़, संगरूर और नवांशहर से एक-एक मामला सामने आया है। राज्य भर में वर्तमान में कोरोना के 18 सक्रिय मामले हैं।