मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने जेल से चल रहे अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश करते हुए जेल में बंद दो कैदियों व एक सप्लायर समेत चार लोगों को 5.31 लाख रुपये के फार्मा ओपिओइड (नशीले पदार्थ) बरामद कर गिरफ्तार किया है।

19590 नशीली टैबलेट की थी बरामद

गिरफ्तार हुए आरोपितों की पहचान लुधियाना के सनी कुमार और लुधियाना के रंजीत सिंह उर्फ रिंकू के रूप में हुई है। वहीं ईशान गुप्ता और रवि कुमार को सेंट्रल जेल लुधियाना से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था। रोपड़ रेंज पुलिस उप महानिरीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि फतेहगढ़ पुलिस ने खास नाकाबंदी के दौरान 23 जनवरी 2023 को सन्नी कुमार के कब्जे से 19590 नशीले टैबलेट बरामद कर उसे गिरफ्तार किया था।

जेल से चला रहे थे ड्रग कार्टेल

फतेहगढ़ साहिब के एसएसपी डॉ. रवजोत ग्रेवाल ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपित ने खुलासा किया कि वह ईशान गुप्ता और रवि कुमार के निर्देश पर ग्राहकों को नशीली गोलियां सप्लाई करता था। उसने बताया कि वह ग्राहकों से लुधियाना सेंट्रल जेल में से ही मोबाइल फोन के जरिए संपर्क करता था। उन्होंने बताया कि इस मामले के खुलासे के बाद ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर जेल लाया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके पास से एक सैमसंग गुरु मोबाइल फोन भी बरामद किया है, जिसका इस्तेमाल वे जेल में कर रहे थे।

पुलिस ने कई स्थानों से ड्रग्स की गोलियां की थी बरामद 

इस मामले में डीआईजी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने यह खुलासा किया है कि उन्हें रंजीत रिंकू से फार्मा ड्रग सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट मिला था, जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को उसे भी गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी रंजीत रिंकू ने खुलासे में बताया कि पुलिस टीमों ने लुधियाना में कुछ स्थानों से लोमोटिल की 3.60 लाख गोलियां और ट्रामाडोल की 1.51 लाख गोलियां बरामद की हैं।

और भी जगहों से मिल सकती है नशीली दवाईयां 

वहीं एसएसपी फतेहगढ़ साहिब ने कहा कि उन्होंने आरोपित रंजीत रिंकू का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है और मुख्य सप्लायर का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। आरोपित रंजित रिंकू ने यह भी बताया कि कुछ अन्य जगहों से भी और वसूली की जा सकती है।

23 जनवरी को हुआ था मामला दर्ज 

मालूम हो कि केस एफआईआर नं. 15 दिनांक 23.1.2023 को पुलिस स्टेशन गोबिंदगढ़, फतेहगढ़ साहिब में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 22 सी और 29 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था।