दिड़बा-पातड़ा नेशनल हाइवे पर गांव खेतला के पास मौजूद सरदार ढाबा पर खड़े तेल के दो टैंकरों में मंगलवार सुबह अचानक भयानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया व आसपास खड़े तेल के अन्य टैंकरों को आग से घिरे टैंकरों के पास से हटाकर बड़ा हादसे होने से बचाया गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची संगरूर व सुनाम से दो अग्निशामक गाड़ियों से फायर कर्मियों ने आग बुझाने का राहत कार्य आरंभ किया। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आगजनी में दो तेल टैंकर जककर राख हो गए। गनीमत रही कि किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ।

मामले की जानकारी देते हुए सरदार ढाबे के मालिक दर्शन सिंह ने बताया कि गांव खेतला के पास जीयो रिलायंस का तेल डिपो हैं, जहां तेल के टैंकरों से तेल की सप्लाई की जाती है। उनके ढाबे पर मंगलवार सुबह दर्जन भर से अधिक तेल के टैंकर खड़े थे कि अचानक एक टैंकर को आग लग गई। कुछ ही पल में इसने साथ लगे टैंकर को भी चपेट में ले लिया। बाकी ड्राइवरों ने तुरंत अपने टैंकर वहां से हटाकर आग को अन्य टैंकरों तक पहुंचने से बचाया तथा पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी।

आगजनी को बुझाने के लिए लोगों की मदद मांगी

गांव के गुरुद्वारा साहिब में अनाउंसमेंट करवाकर आगजनी को बुझाने के लिए लोगों की मदद मांगी गई। संगरूर व सुनाम से पहुंची फायरब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से आगबुझाने का कार्य आरंभ किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फायर गर्मी बलदेव सिंह ने बताया कि आग काफी भयानक थी, पानी, फोम व अन्य कैमिकल की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन जब तक दोनों टैंकर जलकर राख हो गए।

जहां पर टैंकर खड़े थे, वहां नजदीक ही बिजली की खंभा मौजूद था, अनुमान लगाया जा रहा है कि वहां पर शार्ट सर्केट से आग लगी है। एसएचओ लहरा ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। रात के समय टैंकर चालक अपने टैंकर ढाबों पर खड़े करके चले जाते हैं। अभी तक गाड़ियों के मालिकों का पता नहीं लग पाया है। जांच की जा रही है।