धनबाद। धनबाद में लंबे समय बाद कोरोना का मामला सामने आया है। धनबाद के एक बीसीसीएल कर्मी को कैंसर के लक्षण के बाद कोलकाता में भर्ती कराया गया था। वहां कोविड जांच में वह पाॅजिटिव पाए गए। स्वजन मरीज को सेंट्रल अस्पताल ले आए और भर्ती कराया।  इसकी सूचना सिविल सर्जन डा. सीबी प्रतापन को दी गई।

मरीज के बंगाल से धनबाद आने की ली जा रही जानकारी

सिविल सर्जन ने बताया कि मरीज में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग जांच करेगा। इसके बाद पुष्टि की जाएगी। इधर, जिला महामारी नियंत्रण विभाग ने मरीज की ट्रेसिंग शुरू कर दी है। मरीज के बंगाल से धनबाद आने तक की जानकारी ली जा रही है।

गौरतलब है कि धनबाद के बसंत बिहार के रहने वाले 58 वर्षीय बीसीसीएल कर्मी एवं कोरोना के संदिग्ध मरीज शिव शंकर पासवान को कैंसर के इलाज के लिए दुर्गापुर रेफर किया गया। पिछले दिनों सर्दी खांसी की समस्या को लेकर उन्हें केंद्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह कैंसर के मरीज हैं, इसके बाद कोलकाता रेफर कर दिया गया था।

मरीज के बारे में ली जा रही तमाम जानकारी

बताया जाता है कोलकाता में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें वापस सेंट्रल अस्पताल भेज दिया गया। अब केंद्रीय अस्पताल से उन्हें मिशन अस्पताल दुर्गापुर रेफर किया गया है।

शिव शंकर कैंसर के मरीज हैं और लंबे समय से उनका इलाज चल रहा है। इधर कोरोना को लेकर महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी ने केंद्रीय अस्पताल के चिकित्सकों से संपर्क साधा है। मरीज से संबंधित तमाम जानकारी मांगी गई है।

मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही

महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि मरीज के बारे में तमाम जानकारी ली जा रही है। हालांकि मरीज धनबाद में नहीं है, लेकिन उनके काॅन्‍टेक्ट ट्रेसिंग की जानकारी ली जा रही है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जब तक खुद से कोरोना की जांच नहीं करता, इसकी पुष्टि नहीं कर सकते हैं। क्योंकि केंद्रीय अस्पताल अथवा मरीज की ओर से कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नहीं बताई गई है। इससे संबंधित कोई कागजात नहीं दिए गए हैं।