जयपुर। बिना पुलिस वैरिफिकेशन के रखे गये घरेलू नोकरों की एक गैंग ने जयपुर में एक कारोबारी के घर डकैती कर दी। इसके लिये गैंग ने कारोबारी के परिवार के 4 सदस्यों को बंधक बनाया और लूटपाट कर मकान मालिक की कार में ही ज्वलेरी, नगदी और अन्य सामान ले कर फरार हो गये। डकैती में शामिल सभी बदमाश मूल रूप से नेपाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। करणी विहार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। डैकती में ये नौकर कितनी ज्वलेरी, नगदी और अन्य सामान ले गये हैं अभी तक इसका पूरा पता नहीं चल पाया है।
  वैशाली नगर एसीपी आलोक सैनी ने बताया कि डकैती की वारदात द्रोण कॉलोनी में रहने वाले मैथिलीशरण शर्मा के घर में हुई। शर्मा पूर्व मंत्री दुर्रु मियां के निजी सहायक रह चुके हैं। वे अभी बेटे मोहित के साथ मिलकर फॉर्मिंग का कारोबार करते हैं। इसके साथ ही प्रोपर्टी का व्यवसाय भी करते हैं। उन्होंने अपने घर में ग्राउंड फ्लोर पर ही ऑफिस बना रखा है। मैथिली शरण के परिवार में उनका बेटा मोहित, पत्नी, बेटी और एक साल का दोहिता रहते हैं। अक्सर इन सभी की तबीयत खराब रहती है। ऐसे में मैथिलीशरण ने अपने घर में 24 मार्च को नेपाल के रहने वाले चार घरेलू नौकरों को कामकाज के लिए रखा था। इनमें दो पुरुष और दो महिलाएं हैं। इसके बाद एक और नेपाली महिला को घरेलू कामकाज के लिए रख लिया। ये पांचों नौकर मैथिलीशरण के घर में ही रह रहे थे। रात को मैथिलीशरण और उनका बेटा ऑफिस में बैठे थे। तभी पांच सात बदमाश घर में घुसे और सीधे ऑफिस में चले गए। उन लुटेरों के साथ घर का एक नौकर भी शामिल हो गया। उन्होंने डंडे और हथौड़ी से पिता पुत्र को धमकियां देते हुए जमकर मारपीट की। मासूम बच्चे को भी मारने की धमकियां दी। इस बीच तीन बदमाश पहली मंजिल पर चले गए। वहां मैथिलीशरण की पत्नी और बेटी को बंधक बना लिया।
  इसके बाद बदमाशों ने घर में तिजोरी और अलमारी में रखे जेवरात तथा नकदी निकाल लिये और मैथिलीशरण की कार लेकर उसमें भाग निकले। करीब आधा घंटे बाद पीड़ित परिवार ने पीछे के दरवाजे से पड़ोसियों को सूचना दी। तब पुलिस मौके पर पहुंची। इस हमले में परिवार के लोगों के चोटें भी आईं। उनका मेडिकल मुआयना करवाया गया है। लूटी गई कार को पुलिस ने अजमेर रोड पर 200 फीट बाईपास पर बरामद किया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की तलाश कर रही है।