उज्जैन की तिवारी कॉलोनी में रहने वाले रूपेंद्र सेठी के साथ क्रेडिट कार्ड से फ्रॉड का मामला सामने आया है। फ्रॉड की जानकारी सामने आते ही कार्ड ब्लॉक करवा दिया गया बावजूद इसके बैंक अधिकारियों की बड़ी गलती के कारण 90 हजार से अधिक का पैमेंट रिलीज कर दिया गया। पीड़ित ने मामले की शिकायत माधवनगर थाना पुलिस एवं कंट्रोल रूम में की है।

रूपेंद्र सेठी ने बताया कि मेरे क्रेडिट कार्ड से 13 अगस्त को फ्रॉड ट्रांजेक्शन हो गया। जिसकी सूचना रात 1:13 मिनिट पर प्राप्त हुई। क्रेडिट कार्ड इंडस बैंक उज्जैन से संबंद्ध है।13 अगस्त को रात 1:13 बजे एसएमएस से पता चला तो 14 अगस्त को बैंक में कस्टमर केयर पर सूचित किया एवं कार्ड को ब्लॉक करवा दिया।

गलत ट्रांजेक्शन की जानकारी भी उस समय उपस्थित कर्मचारी को फोन के माध्यम से दे दी। क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक कर उन्होंने डिस्प्यूट फॉर्म भरने की सूचना दी, जिसकी मेल द्वारा हमने फॉर्म को भरकर सूचना बैंक को भेज दी। जब कार्ड को ब्लॉक किया गया था जब इसमें 89419.10 बैलेंस था एवं पेंडिंग बता रहा था।

15 अगस्त को भी सेम अमाउंट बता रहा था लेकिन 16 अगस्त को नया कार्ड अटैच कर जिसका नंबर 52448051 07275569 एक्टिव शो करके बैंक द्वारा रुपये 93304.04 का पैमेंट रिलीज कर दिया गया, जो कार्ड की टोटल क्रेडिट लिमिट से ज्यादा है। इस संबंध में कोई चर्चा भी नहीं हुई और ना ही किसी भी प्रकार का कम्युनिकेशन बैंक द्वारा हुआ तथा पैमेंट रिलीज कर दिया गया। रूपेंद्र सेठी ने मामले में पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए दोषियों से राशि पुन: प्राप्त कराने हेतु कार्रवाई की मांग की है।