रांची | कांग्रेस के निलंबित विधायक डॉ इरफान अंसारी आज विधायक नकद वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए। अंसारी को जुलाई में कांग्रेस पार्टी की झारखंड इकाई के तीन विधायकों के साथ पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी मात्रा में नकदी बरामद करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाद में तीनों विधायकों को कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था।

उनके वकील ने शुक्रवार को बताया कि चिकित्सा आधार पर समय मांगा गया है।ईडी ने झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों को नकद वसूली मामले में पूछताछ के लिए अलग-अलग तारीखों में पेश होने का नोटिस जारी किया था। ईडी ने पिछले साल 24 दिसंबर को जयमंगल विधायक अनूप सिंह का बयान दर्ज किया था। तीन विधायक, इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी बंगाल के रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग -16 पर एक एसयूवी में यात्रा कर रहे थे |

इस दौरान पुलिस ने उनके वाहन को रोक लिया और नकदी बरामद की थी।कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के रिश्तेदारों ने आरोपों का खंडन किया कि भाजपा झारखंड में झामुमो-कांग्रेस गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है, उन्होंने बयान दिया कि सरकार को केवल 40-50 लाख रुपये की राशि से नहीं लाया जा सकता है। अंसारी के रिश्तेदारों ने कहा था कि वह आने वाले त्योहारी सीजन से पहले हावड़ा में 'विशेष रूप से साड़ियों की खरीदारी करने के लिए था और इस तरह बड़ी मात्रा में नकदी ले जा रहा था।