पिछले कुछ समय से महिलाएं इयरकफ पहनना काफी पसंद कर रही हैं, जिसके कारण अब इनमें भी आपके पास ऑप्शन की कमी नहीं है। इन दिनों इयरकफ के कई स्टाइल अवेलेबल हैं, जिन्हें अलग-अलग मौकों पर पहना जा सकता है। साथ ही आप अपनी पसंद के अनुसार इनमें से किसी एक को चुन सकती हैं।

इयरकफ विद चेन 

यह एक बेहद ही खूबसूरत स्टाइल इयरकफ है, जिसमें इयरकफ के पतली चेन होती हैं। यह चेन ही आपके लुक में एक एक्स फैक्टर एड करती हैं। आप इसमें गोल्ड व सिल्वर कलर के ऑप्शन को चुन सकती हैं, क्योंकि यह किसी भी तरह के आउटफिट के साथ अच्छी लगती हैं। अगर आप पार्टी में इयरकफ पहनना चाहती हैं तो ऐसे में इयरकफ विद चेन को स्टाइल किया जा सकता है।

एथनिक इयरकफ 

अगर आपने इंडियन वियर खासतौर से साड़ी के साथ इयरकफ पहनने का मन बनाया है तो उसके साथ एथनिक इयरकफ सबसे अच्छे लगते हैं। यह अमूमन गोल्ड टोन्ड इयरकफ होते हैं, जिसमें रेड व ग्रीन कलर के वर्क को बेहद ही खूबसूरती के साथ किया जाता है। इन दिनों एंटीक टेम्पल एथनिक इयरकफ काफी चलन में हैं। इनमें इयरकफ के साथ झूमके को भी एड किया जाता है, जिससे इनकी खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है।

रैप इयरकफ 

यह भी एक बेहद ही खूबसूरत इयरकफ होते हैं, जो आमतौर पर साइज में थोड़े बड़े होते हैं। लेकिन यह हैवी नहीं होते हैं, बस इनका लुक देखने में थोड़ा हैवी होता है। जिसके कारण यह पार्टीज के लिए एकदम परफेक्ट माने जाते हैं। इन इयरकफ में आप कई तरह के स्टाइल व पैटर्न जैसे फ्लोरल, लीफ आदि को चुन सकती हैं। वेस्टर्न वियर खासतौर से गाउन के साथ यह देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल नजर आते हैं।

क्लिप इयरकफ 

इन इयरकफ की खासियत यह होती है कि इन्हें पहनने के लिए आपको अलग से कान में छेद करवाने की जरूरत नहीं होती है। कुछ महिलाए इयर बोन या फिर कान के अलग-अलग हिस्सों में इयरकफ पहनना चाहती हैं, लेकिन इसके लिए बार-बार छेद करवाना अच्छा विचार नहीं है। तो ऐसे में आप क्लिप इयरकफ को पहनें। इसमें आपको कलर से लेकर डिजाइन व पैटर्न में कई ऑप्शन्स मिलेंगे। आप अपनी पसंद से इन्हें चुन सकती हैं। 

  स्पाइक्स इयरकफ 

अगर आप इयरकफ में एक स्टनिंग लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में स्पाइक्स इयरकफ को पहन सकती हैं। इस तरह के इयरकफ में स्पाइक्स डिजाइन बना होता है, जो आपके लुक को बेहद खास बनाता है। यूं तो स्पाइक्स इयरकफ वेस्टर्न वियर खासतौर से जींस के साथ बेहद अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आप इसे इंडियन वियर के साथ नहीं पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप ध्यान दें कि स्पाइक्स साइज छोटा हो। इसके अलावा, इन दिनों स्पाइक्स इयरकफ में लॉन्ग चेन्स भी होती हैं। यह भी एथनिक वियर के साथ अच्छे लगते हैं।