गोविंदा और रानी मुखर्जी की क्लासिक रोमांटिक रॉम-कॉम 'हद कर दी आपने ने' हाल ही में अपनी रिलीज के 23 साल पूरे किए। गोविंदा की राज और रानी की अंजलि की ऑन-स्क्रीन जोड़ी को सभी ने काफी पसंद किया था और उनकी हेट एंड लव वाली केमिस्ट्री अभी भी हर किसी के दिल और दिमाग पर छाई हुई है। हालांकि, बहुत से लोग यह नहीं जानते होंगे कि फिल्म में अंजलि खन्ना की भूमिका के लिए रानी पहली पसंद नहीं थीं।

23 साल पहले रिलीज हुई थी हद कर दी आपने

डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने हाल ही में हद कर दी आपने की कास्टिंग के बारे में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि फिल्म की लीड जोड़ी के रूप में वो पहले गोविंदा और महिमा चौधरी को लेना चाहते थे। बॉलीवुड हंगामा को लेकर दिए एक इंटरव्यू में डायरेक्टर ने बताया कि शुरुआती पब्लिसिटी मटेरियल में गोविंदा और महिमा थे, लेकिन बाद में डेट्स की कमी की वजह से महिमा फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई। मनोज अग्रवाल ने कहा कि महिमा आज भी उनकी प्रिय मित्र हैं और वह हमेशा उनकी प्रशंसा करते हैं।

रीमेक पर चल रहा काम

जब मनोज से पूछा गया कि क्या वह निकट भविष्य में हद कर दी आपने का रीमेक बनाने की योजना बना रहे हैं, तो उन्होंने पुष्टि की कि वह पहले से स्क्रिप्ट रेडी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ट्रोल होने का डर नहीं है क्योंकि रीमेक सीन-बाय-सीन कॉपी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि फिल्म में किरदार भी थोड़े अलग होंगे लेकिन सार वही रहेगा।

आइटम नंबर नहीं है पसंद

मनोज अग्रवाल ने आगे बताया, "बाकी डायरेक्टर गोविंदा के साथ सिर्फ आइटम सॉन्ग बनाते थे, जिससे मैं बचना चाहता था। मुझे आइटम सॉन्ग वाली बात समाझ में आती नहीं और मैं अपनी छाप छोड़ना चाहता था। मैंने पहले भी आइटम टाइप गानों की कोशिश की थी और मैं असफल रहा था। मैं ऐसा गीत डालना पसंद करता हूं जो कहानी के प्रवाह के साथ चलता हो या फिल्म के स्वाद के अनुकूल हो।"

बातचीत में आगे, मनोज से पूछा गया कि क्या गोविंदा और रानी रीमेक में विशेष भूमिका निभाएंगे। वह मुस्कुराए और कहा, "चलो देखते हैं।" उन्होंने कहा कि वह उन दोनों के संपर्क में हैं लेकिन नियमित तौर पर नहीं।